Old 10 Rupees Note आजकल के समय में हर इंसान आसानी से ज्यादा पैसा कमाना चाहता है। अगर आप भी आसान तरीके से घर बैठे लखपति बनना चाहते हैं तो यहां दिए जानकारियां आपके लिए सबसे सही रहने वाली है। पुराने नोट और सिक्के बेचकर भी अमीर बनना किसी का सपना हो सकता है। इस सपने को बड़ी आसानी से साकार किया जा सकता है। 

अगर आपके घर के किसी कोने में पुराने ₹10 का नोट पड़ा है तो उसे बेचकर आप रातों-रात 7 लख रुपए कमा सकते हैं। जी हां ऑनलाइन नोट की सेल करके आप घर बैठे आसानी से लाखों रुपए कमा सकते हैं। लिए आपको बताते हैं ऑनलाइन सिक्के और नोट कैसे बेचे जाते हैं। 

Must Read

Old 10 Rupees Note पर होनी चाहिए यह खासियत 

अगर हम आपको कहीं की एक ₹10 का नोट बेचकर आप 7 लाख रुपए कमा सकते हैं तो यह खबर बिल्कुल सच्ची है। जी हां आपके पास अगर एक ऐसा पूर्ण ₹10 का नोट है जिस पर सीरियल नंबर 786 लिखा हुआ है तो ऑनलाइन मार्केट में इसकी कीमत बहुत अधिक है। आपको बता दे मुस्लिम समाज में सीरियल नंबर 786 को बहुत लकी और पवित्र माना जाता है। इसलिए ऐसे कई लोग हैं जो इस नोट के बदले लाखों रुपए देने को तैयार है। 

कहां और कैसे बेचें पुराने नोट 

अगर ऊपर बताई गई खासियत वाला ₹10 का नोट आपके पास है तो लिए आपको बताते हैं कि आप इसे कहां और कैसे भेज सकते हैं। सबसे पहले आपको क्विक या फिर ओएलएक्स की वेबसाइट पर अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन में खुद को विक्रेता के स्थान पर चयनित करें।

ध्यान रखिए रजिस्ट्रेशन करते समय आपको खुद को विक्रेता के रूप में चुना है फुल स्टाफ इसके बाद मांगी गई सभी जानकारियां सही से अपलोड करें। यहां एक साफ सुथरा फोटो लेकर अपलोड करें। अब आपको कुछ नहीं करना है, फोटो और दिए गए मोबाइल नंबर के अनुसार इच्छुक ग्राहक स्वयं आपसे संपर्क करेंगे।