20 Rupee Note Online Selling Price: आज के टाइम में कौन पैसा कमाना कौन नहीं चाहता है. लोगों की हर ख्वाइश हर शौक सिर्फ और सिर्फ पैसा पूरा कर सकता है. यही वजह है की लोग एक साथ 2 या 3 जॉब करते हैं. अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो पैसा कमाने की चाह रहते हैं तो आप बिलकुल सही जगह पर है.

आप सब ने पुराने सिक्के और नोट के बारे में सुना होगा. क्यों आप के घर में कोई न कोई पुराने सिक्के और नोट को देखा होगा. आप इस पुराने नोट और सिक्कों को बेच कर लाखों नहीं करोड़ो कमा सकते हैं. वैसे तो जितने भी पुराने नोट या सिक्के सबकी कुछ खासियत होती है और इसी खासियत के पैसे आपको मिलते हैं.

आज हम आपको 20 रुपए के नोट के बारे में बतांएगे की इसको बेचने पर आपको कितने पैसे मिलेंगे. चलिए सबसे पहले आपको बताते है इसमें डी जाने वाली खासियत.

खासियत

बात अगर खासियत की करें तो आपकी जानकरी के लिए बता दे इस 20 का नोट सबसे पहले तो गुलाबी होना चाहिए.साथ ही रंग के साथ साथ इस नोट पर 786 सीरियल नंबर लिखा हुआ होना चाहिए. इस सीरियल नंबर को लोग बहुत मानते हैं. इस सीरियल नंबर को मुस्लिम लोग खरीदने के लिए अपना बनाते हैं. ऐसे में चलिए आपको इस नोट को बेचने के ब्रारे में बताते है.

बेचने के पूरे स्टेप

इसके लिए आपको आप सबसे पहले coinbazzar.com, Quikr ,OLX में से किसी भी एक वेबसाइट पर जाना है. वहां पर जाने के बाद आपको वहां पर दर्ज़ ईमेल आईडी की मदद से अपना रजिस्ट्रेशन करवाना है. यही नहीं इसके बाद आपको पुराने सिक्के और नोट बेचने के सेक्शन पर जाना है. फिर नोट की साफ तस्वीर लेकर साइट पर अपलोड कर देना है.यही नहीं इसके बाद जिसे ये सिक्का पसंद आएगा वो आप से खुद सम्पर्क ही करेगा.

नोट: पुराने नोट और सिक्के खरीदने या बेचने से पहले आरबीआई की गाइडलाइन जरूर पढ़ें। कोई भी एडवांस पेमेंट ना करें। फ़्रोडिंग से बचने के लिए सेमीनार का ही सहारा लें। जहां सबकुछ आँखों के सामने होता हो