इस देश में ऐसे कई लोग है जो पुनर्जन्म में विश्वास रखते हैं। इसके अलावा आपने पुनर्जन्म के कई मामले सुने होंगे, जिसमें किसी व्यक्ति या बच्चे को अपने पहले जन्म की याद आ गई हो।

ऐसा ही एक मामला राजस्थान के केकड़ी से आया है, जिसमें 9 साल के एक मासूम को अपना पहला पुनर्जन्म याद आया है। बघराई गांव की मधु ने अपने परिवार को कुछ ऐसी बातें बताई है जिसने सभी को चौंका दिया था। उस बच्ची ने अपने पुराने मां-बाप से मिलने की जिद में खाना-पीना तक छोड़ दिया था।

अपनी बच्ची की इस जिद्द के कारण उसके पिता कैलाश रैगर उसको लेकर केकड़ी पहुंच गए, जहां पर इस बच्ची के पिछले माता-पिता रहते थे। जब इस लड़की ने अपने पुनर्जन्म की कहानी बताई तो हर कोई दंग रह गया था।

जब केकड़ी जिले के बघराई गांव में यह मामला सामने आया तो इस लड़की के पिता कैलाश ने बताया था। पिछले कुछ दिनों से उनकी बेटी मधु अपने आप को केकड़ी का बता रही थी और वहीं पर जाने की जिद्द भी कर रही थी। कैलाश अपनी बेटी को लेकर केकड़ी पहुंचा तो वह अपनी बेटी द्वारा बताए नाम पते की तलाश में जुट गया। लेकिन अभी तक उनकी तलाश खत्म नहीं हुई है।

बच्ची ने सुनाई पिछले जन्म की कहानी

आपको बता दें कि बच्ची के पिता ने कहा कि करीब 9 साल पहले उनके घर में एक बेटी का जन्म हुआ था। लेकिन करीब 4 साल पहले उनकी बेटी ने उनको बताया था कि उसका घर कहीं और है। जहां पर वह रहते हैं वह उसका घर परिवार नहीं है। लेकिन तब उसके माता पिता ने इस बात को टाल दिया था।
पिछले करीब 6 दिनों से उनकी बेटी उनको बोल रही थी कि वह केकड़ी की रहने वाली है, और उसका नाम प्रिया है। उसने अपने पिता का नाम सुखलाल, मां का नाम निरमा, चाचा का नाम हेमराज और भाई का नाम सुनील जाट बताया है।

बच्ची ने किया दावा

इस बच्ची ने यहां पहुंचने के बाद लोगों को अपने पिछले जन्म के सभी परिवार वालों समेत अन्य लोगों को इसकी जानकारी दी। उसने यह भी दावा किया कि वह 9 साल की थी जब उसकी मृत्यु हो गई थी।