Old 20 Rupee Note: कहते है नोट कैसा भी हो चल जाता है. लेकिन क्या आपने कभी पुराने नोट को मार्किट में चलते हुए देखा है. आप में से ज्यादा तर लोगों का जवाब ना होगा. और ये सही भी पुराने नोट मार्किट में चलते कहाँ है. अब ऐसे में आप क्या सभी लोग पुराने नोट या तो फेंक देते है या फिर उसको कहीं रख कर भूल जाते है.

अब अगर आपने पुराने नोट या सिक्के कहीं भूल कर हटा दिया है तो आप उसे ढूंढ लीजिए नहीं तो आपने अगर इसे कहीं फेंक दिया है तो फिर आपकी फूटी किस्मत. अगर आप भी अमीर बनना चाहते है तो ये बहुत ज्यादा जरुरी है. बस आपको पुराने नोट होने चाहिए और उसमे मौजूद कीच खासियत. वैसे ततो किसी भी पुराने नोट और सिक्के से आप लाखों कमा सकते हैं लेकिन आज हम आपको बहुत पुराने 20 के नोट के बारे में बताएंगे.

20 का नोट

आपकी जानकारी के लिए बता दे ये 20 नोट आपको मालामाल कर सकता है. बस ये बीस का नोट ऑरेंज कलर का होना चाहिए. इस नोट पर एस जगनाथ का साइन भी होना चाहिए. यही नहीं इस पर सत्यमेव जयते भी बना हुआ होना चाहिए. अगर आपके पास ऐसा बीस का पुराना नोट है तो आप इससे लाखों कमा सकते है. बस इसके लिए आपको इसे बेचना होगा. चलिए आपको इसे बेचने का पूरा प्रोसेस बताते है.

बेचने का तरीका

अगर आप इस नोट को बेचना चाहते है तो इसके लिए आपको किककर और OLX जैसी वेबसाइट पर खुद को एस अ सेलर रजिस्टर करना होगा. रजिस्टर करने के बाद आपको इस पर नोट की फोटो डालनी होगी. बस आपका काम यही से बंद. इसके बाद जो भी आपके नोट को पसंद करेगा वो आप से खुद ही कांटेक्ट करेगा. इस तरिके से आप सिर्फ 20 नहीं बल्कि कोई भी पुराना नोट या सिक्का बेच सकते है.