Old Indian Currency on Sell घर में पुराना ₹5 का नोट आपको बना सकता है रातों-रात मालामाल। आजकल के समय में हर इंसान आसानी से और ज्यादा पैसे कमाना चाहता है। क्या आप जानते हैं पुराने नोट और सिक्कों के बदले अंतरराष्ट्रीय बाजार में अच्छी खासी कीमत मिलती है। आज हम आपको एक ऐसे विशेष ₹5 के नोट के बारे में बताने जा रहे हैं इसके बदले आप घर बैठे लाखों करोड़ों रुपए आसानी से कमा सकते हैं। 

अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में सिक्के और नोट बेचना गैरकानूनी माना जाता है मगर फिर भी ऐसे कई लोग हैं जो अपने शुभ अशुभ को देखते हुए इन नोट को खरीदना बहुत महत्वपूर्ण समझते हैं। आज हम आपको यह कैसे ₹5 के नोट के बारे में बता रहे जा रहे हैं जिसे अपने तिजोरी में रखने से धन-धान्य की वृद्धि होती है। अगर आपके पास यह नोट है तो इसे बेचकर आप लाखों कमा सकते हैं।  

ये होनी चाहिए खासियत Old Indian Currency on Sell

सबसे पहले तो आपको बता दे अगर आपके पास पुराना ₹5 का नोट है तो उसे पर नंबर 786 लिखा होना अति महत्वपूर्ण है तभी इसके बदले आपको पैसे दिए जायेंगे। विस्तार से कहें तो इस्लाम धर्म के मुताबिक नंबर 786 होगी माना जाता है। इसलिए आपको बता दे दुनिया भर मे इस्लाम धर्म का पालन करने वाले लोग इस पुराने नोट को अपनी तिजोरी में रखना बहुत शुभ मानते हैं। अगर आपके पास कोई ऐसा नोट है जिस पर यह नंबर लिखा हुआ है तो आप इसे भेज कर घर बैठे बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं। 

कैसे बेचें पुराने नोट 

सबसे पहले तो आपको बता दे इस पुराने नोट को आप ओएलएक्स की वेबसाइट से आसानी से भेज सकते हैं। सबसे पहले आपको वेबसाइट पर जाकर खुद के लिए लॉगिन करना है और फिर अपना मोबाइल नंबर नाम और अन्य डिटेल्स बता देना है। किसी के साथ आपको नोट पर उसकी खासियत दिखा रहे फोटो को अच्छे से अपलोड करना है इसके बाद आपको कुछ नहीं करना है बल्कि इच्छुक ग्राहक आपके दिए गए मोबाइल नंबर से स्वयं आपसे संपर्क कर लेंगे।