1 Rupee Old Note: क्या आपने कभी सोचा है एक रुपए के नोट से आप लाखों कमा सकते है? नहीं सोचा तो आप खुद आजमा लीजिए. ये कोई फेक स्किम नहीं है. ये असल में सच्चाई है. वैसे भी आज कल पुराने नोट और सिक्के मार्किट में तहलका मचा रहे है. आप इससे लाखों कमा सकते है. यही नहीं आपको सिर्फ एक रुपए के पुराने सिक्के से नहीं बल्कि आप किसी भी रुपए के पुराने सिक्के और नोट से करोड़ो कमा सकते है.

मान लीजिए अगर आपके पास पुराने 1 रुपए के 3 सिक्के पड़े है तो आप रातों रात लखपति बन जाएंगे. बस इसके लिए आपके पास होने चाहिए तो कई सारे पुराने सिक्के और नोट. लेकिन इस बिज़नेस में आने से पहले इस बात को जान लीजिए की जो भी पुराने नोट और सिक्के है उन सभी में कुछ खासियत है. ऐसे में आज हम आपको एक रुपए के सिक्के के खासियत के बारे में बताते है.

एक रुपए के पुराने सिक्के की खासियत

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपके इस सिक्के में साल लिखा हुआ होना चाहिए. यही नहीं इसके ऊपर गवर्नर HM पटेल के साइन होने चाहिए. इन दोनों के साथ साथ अगर इस नोट पर सीरियल नंबर 123456 हुआ तो आप लाखों कमा सकते हैं. यकीन मानिए ये किसी सोने से सुहागा से कम नहीं है. इस एक अकेले नोट से आप लाखो कमा सकते है. चलिए आपको इसे बेचने का तरीका बताते है.

कैसे बेचें

आपको सबसे पहले Ebay, Quikr और CoinBazaar नाम के वेबसाइट पर सिक्के बेच सकते है. इसके लिए पहले आपकों इन अकाउंट पर खुद को एस सेलर रजिस्टर करना होगा. इसके बाद आपको इसमें सारी जानकारी भरनी होगी. ये होने के बाद आपको अपने पास रखे पुराने नोट या सिक्के की फोटो क्लिक कर अपलोड करनी होगी.