1 Rupee Coin: 1 रुपए का सिक्का आप सब ने देखा होगा. लेकिन क्या आपको पता है आपको बहुत लाभ होने वाले है. जी हाँ आप इस 1 रुपए के सिक्का होना से गाडी बंगला घर सब कुछ खरीद सकते हैं. यही नहीं सिर्फ 1 रुपए से ही सिर्फ एक ही नहीं आपके पास कोई भी पुराने नोट या सिक्के होने चाहिए. इससे 1 रुपए का सिक्का आप को एक दिन में करोड़पति बना सकता है.

बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं की इंटरनेशनल मार्केट में इसकी डिमांड बहुत ज्यादा है. यही नहीं आपको इसके लिए मुँह मांगी कीमत दी जाती है. ऐसे में अगर आपके पास ज्यादा पुराने पैसे है तो आप इससे एक बार में ही साल भर के पैसे कमा सकते है. चलिए आपको इस बारे में बताते है.

1 रुपए में मिलने वाली खासियत

अब आते हैं खासियत पर. अगर ये खासियत आपके सिक्के पर नहीं है तो फिर आपको पैसे नहीं मिलेंगे. आपकी जानकारी के लिए बता दे इस 1 रुपए के सिक्के को आखिरी बार साल 1991 में बनाया गया था. इसके बाद आज तक इस तरह के सिक्के को नहीं बनाया गया है. इसका डिजाइन साल 1982 में बताया गया था. यही नहीं इस सिक्के की तरफ मक्का की फसल बनाई गयी थी.वही दूसरी तरफ अशोक स्तंभ भी बना हुआ है. इन सब के साथ ही साथ दोनों तरफ हिंदी और अंग्रेजी में भारत लिखा गया था.

पुराने नोट और सिक्के बेचने का प्रोसेस

अब तक तो आपने अपने घर में पुराने नोट और सिक्के देख लिए होंगे. साथ ही अब आप इसे बेचने का प्रोसेस जानने के बारे में सोच रहे होंगे. इसके लिए आपको सबसे पहले QUICKKER या www.ebay.com पर जाना होगा. यही नहीं इसके बाद आपको खुद का एस अ सेलर इन वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करना होगा है. इसके बाद आपको अपने नोट का तस्वीर लेना है और इस को प्लेटफॉर्म पर अपलोड करना है. यही नहीं इसके बाद आपको टेंशन लेने की जरूरत बिलकुल भी नहीं है. क्योंकि इसके बात जिसको भी नोट लेना होगा वो आपसे खुद कांटेक्ट ही कर लेगा.