इस समय यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल के 60244 पदों पर भर्ती के लिए दो दिवसीय परीक्षा हो रही है, जिसमें 48 लाख से ज्यादा उम्मीदवार परीक्षा में बैठ हैं। इस परीक्षा के पहले दिन 17 फरवरी को कई सेंटरों में परीक्षा आयोजित की गई थी, तो इसमें कई मुन्नाभाईयों को पकड़ा गया था।

इसके बीच में कन्नौज जिले में एक उम्मीदवार का प्रवेश पत्र चर्चा में बना हुआ है। बता दें कि ये प्रवेश पत्र अभिनेत्री सनी लियोनी के नाम पर जारी किया गया है, इसमें अभिनेत्री की तस्वीरें भी लगी हुई हैं।

जब इसकी जानकारी अफसरों के बीच पहुंची तो सब लोग पहले चौंक गए और प्रशासनिक अमला भी हरकत में आ गया। इस प्रवेश पत्र के हिसाब से परीक्षार्थी को तिर्वा के श्रीमती सोनेश्री स्मारक बालिका महाविद्यालय में परीक्षा देनी थी।

ड्यूटी पर मौजूद अधिकारियों और कॉलेज के अभ्यर्थियों की लिस्ट में इस परीक्षार्थी के बारे में पता चला तो सब हैरान रह गए। इसके बाद सनी लियोनी के नाम का ये प्रवेश पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।.

इस प्रवेश पत्र के वायरल होने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड की तरफ से बताया गया कि यह एक फर्जी एडमिट कार्ड है। जब अभ्यर्थियों ने फॉर्म भरा तो उनके एडमिट कार्ड जारी होने के दौरान गलत फोटो अपलोड हो गई है।

इस फर्जी एडमिट कार्ड की शिकायत भर्ती बोर्ड के होने के बाद ही ऐसे एडमिट कार्ड को छांटकर फोटो Section Blank Upload कर दिया गया है। अभ्यर्थियों को पहले से ये निर्देश दिया गया था कि जिसकी भी गलत फोटो लगी हुई है, वो अपनी एक फोटो और आधार कार्ड के साथ परीक्षा केंद्र पर पहुंचें।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 17 और 18 फरवरी को होने वाली सिपाही भर्ती परीक्षा 2 शिफ्ट में आयोजित की गई है। पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 03 बजे से शाम 05 बजे तक रखी गई थी।

सुबह 8 बजे से 9 बजे तक और दूसरी शिफ्ट में दोपहर 1 बजे से 02:30 बजे तक एग्जाम सेंटर पर एंट्री हो गई थी। इस परीक्षा के शुरू होने से 30 मिनट पहले सभी एंट्री गेटों को बंद कर दिया गया था। इस परीक्षा में अभ्यर्थी की जगह परीक्षा देने पहुंचा ‘मुन्नाभाई’ को बायोमेट्रिक जांच में पकड़ लिया गया था।