इंडिया में कार खरीदने का शौक हर एक परिवार को होता है, जिसकी सारी डिमांड मारुति कार पूरा करती है। क्योंकि इस कार में हमें ऐसा सब कुछ देखने को मिलता है, जो हमें चाहिए होता है। मारुति की हर एक कार काफी कम कीमत में काफी अच्छी माइलेज के साथ इंजन भी अच्छा लगा हुआ होता है। अगर आपकाभी बजट 10 लाख के नीचे हैं तो आप भी इस मारुति के कारो को देख सकते हैं।

Maruti Suzuki WagonR की जानकारी

यह कार अपनी सेगमेंट में एक बेहतरीन कार है, जिसे हम अपने बजट के साथ 10 लख रुपए से भी कम कीमत में खरीद सकते हैं। कंपनी ने इसके दो वेरिएंट लॉन्च किया है।जो पेट्रोल और सीएनजी के साथ उपलब्ध कराया गया है, जो काफी अच्छी परफॉर्मेंस प्रदान करता है। इसकी माइलेज पेट्रोल वेरिएंट में 25.19 किलोमीटर और सीएनजी वेरिएंट में 34.05 का माइलेज प्रदान करता है।

Maruti Suzuki Celerio की जानकारी

Maruti Suzuki Celerio अपनी आकर्षक लुक के कारण फेमस है। इस कर की कीमत मार्केट में लगभग 5.37 लाख रुपए से लेकर 7.10 लख रुपए के बीच है, कंपनी ने इस कार के दो वेरिएंट लॉन्च किए हैं, जिसकी माइलेज पेट्रोल वेरिएंट में 26.6 किलोमीटर प्रति लीटर है, और सीएनजी वेरिएंट में 31.59 किलोमीटर का माइलेज प्रदान करता है, जो काफी अच्छा है।

Maruti Suzuki S-Presso की जानकारी

Maruti Suzuki S-Presso इस कार को भी हमने इस लिस्ट में शामिल किया है क्योंकि हम आपको मीडियम रेंज से लेकर एक अच्छी रेंज को कार दिखाना चाहते हैं। इसकी भी कीमत लगभग 4.27 लाख से लेकर 6.12 लाख रुपए तक है इसके भी कंपनी ने दो वेरिएंट लॉन्च किए हैं, पेट्रोल वेरिएंट में 24.7 किलोमीटर प्रति लीटर है। वही सएनजी में 32.73 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज प्रदान करते है।

Maruti Suzuki Baleno की जानकारी

आप चाहे तो Maruti Suzuki Baleno को भी खरीद सकते हैं। यह कार भी आपको अपने बजट के अनुसार 10 लाख के नीचे मिल जाएंगी। अगर हम इसकी माइलेज की बात करें तो पेट्रोल वेरिएंट में 22.61 किलोमीटर प्रति लीटर है। वही सीएनजी में 31.1 2 किलोमीटर का माइलेज प्रदान करती हैं।