Old Coins जब भी घर की साफ सफाई के समय आपको कोने में पड़े पैसे मिलते हैं तो आपको कितनी खुशी होती है। अगर कोने में पड़ा यही सिक्का आपके घर बैठे करोड़पति बना दे तो आपका क्या हाल होगा। जी हां हम मजाक नहीं कर रहे हैं बल्कि वाकई पुराने नोट और सिक्कों को बेचकर ऑनलाइन बाजार में पैसे कमाए जा सकते हैं।

आज हम आपके पुराने एक ऐसी एक रुपए के सिक्के के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे वैश्विक बाजार में बेचकर आप लाखों रुपए कमा सकते हैं। इस सिक्के पर एक खासियत होनी चाहिए तभी इसके लिए आपको लाखों रुपए मिल सकते हैं। आइए जानते हैं क्या है वह खासियत।

₹1 के सिक्के पे होनी चाहिए खासियत Old Coins

अगर आपके पास भी पुराना ₹1 का नोट या सिक्का है जिस पर साल 1957 लिखा हुआ है तो आप वाकई बहुत खुश नसीब है। केवल इतना ही नहीं इस नोट पर राज्यपाल एम पटेल के हस्ताक्षर और सीरियल नंबर 786 लिखा होना चाहिए। सीरियल नंबर 786 को इस्लाम धर्म में काफी लकी माना जाता है इसके लिए ऑनलाइन बाजारों में आपको लाखों रुपए मिल सकते हैं। अगर आपके पास यह सिक्का है तो इसके लिए विश्व भर में आपको 5 से 6 लाख रुपए आसानी से मिल सकते हैं।

कैसे बेचें ऑनलाइन पैसे

अगर आपके पास ऊपर बताई गई खासियत वाला ₹1 का सिक्का या नोट है तो आप इसे ऑनलाइन वेबसाइट पर भेज सकते हैं।
ऑनलाइन सिक्के और नोट बेचने के लिए आपको coin bazaar ओर ebay के वेबसाइट पर लॉगिन करना होगा।
अब नोट की खासियत दिखा रहे फोटो को उसे पर अपलोड करें और अपना सक्रिय मोबाइल नंबर और मांगी गई डिटेल्स जमा करें।
इसके बाद आपको कुछ नहीं करना है इच्छुक रख दिए गए मोबाइल नंबर पर खुद आपसे संपर्क करेंगे।

नोट: पुराने नोट बेचने और खरीदने से पहले आरबीआई की गाइडलाइन जरूर पढ़ें। किसी भी फ्रॉड से बचने के लिए कोई भी एडवांस भुगतान न करें।