आज के समय में महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है। जिसके कारण आम लोग काफी परेशान हैं। काफी लोग अब अतिरिक्त कमाई का जरिया सर्च कर रहें हैं। वहीं दूसरी और बेरोजगार लोग भी पैसे कमाने के लिए दिनरात मेहनत करते नजर आ रहें हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो घर बैठे अच्छी कमाई कर रहें हैं। यदि आप भी घर बैठे लाखों में कमाई करना चाहते हैं तो जा हम आपको एक जबरदस्त बिजनेस आइडिया यहां बता रहें हैं। जिसकी सहायता से आप घर बैठे अच्छी कमाई कर सकते हैं।

सेल करें पुराने नोट

आपको बता दें की आज के समय में वैश्विक बाजार में पुराने नोटों को काफी अच्छे पैसे में सेल किया जा रहा है। बड़ी संख्या में हजारों लोग इस काम को करके लाखों लोग अच्छा पैसा कमा रहें हैं। आपको जानकारी दे दें की वैश्विक बाजार में आपको ऐसे बहुत से लोग मिलते हैं। जो पुरानी चीजों को इकठ्ठा करने का शौक रखते हैं। ऐसे लोग ही आपके नोट को काफी मोटी रकम में खरीद लेते हैं। यदि आप घर बैठे अच्छे पैसे कमाना चाहते हैं तो इस काम को कर सकते हैं।

5 का नोट करेगा मालामाल

आज के समय में वैश्विक बाजार में तरह तरह की कीमतों के नोटों को काफी सेल किया जा रहा है। इन नोटों को सेल करने वाले लोगों को अच्छा पैसा भी मिल रहा है लेकिन आज के समय में 5 रुपये के एक नोट की काफी डिमांड है। इस नोट को काफी लोग खरीदना चाहते हैं। आपको बता दें की यह नोट काफी ख़ास है। इस नोट के पिछले हिस्से पर ट्रैक्टर चलाते किसान की तस्वीर बनी हुई है तथा इसके सीरियल नंबर के अंत में 786 अंक लिखा है। यदि आपके पास में यह नोट है तो आप इसको 8 लाख रुपये तक में सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन सेल करें अपना नोट

यदि आप अपने नोट को ऑनलाइन सेल करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको OLX की वेबसाइट पर जाना होता है। अब आपको वहां सेलर के रूप में खुद का रजिस्ट्रेशन करना होता है। इसके बाद में आपको वहां अपनी डिटेल्स जैसे नाम, फोन नंबर आदि को डालना होता है। इसके बाद आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी को भी आपका नोट पसंद आता है, वह आपसे सीधे फोन पर बात करता है।