नूर बुखारी पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री “लॉलीवुड” में की बहुत फेम अभिनेत्री हैं, लेकिन उन्होंने अब फिल्मों से संन्यास ले लिया है और अब अपनी किस्मत को राजनीति में आजमा रहीं हैं। बता दें कि उन्होंने साल 2000 में पाकिस्तानी फिल्मों में डेब्यू किया था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आने वाले नए साल 2024 की फरवरी में पाकिस्तान में आम चुनाव होने वाला है। जिसको जीतने के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों कमर कसे हुए हैं और अपनी पूरी ताकत लगा रही हैं।

पाकिस्तान में आगामी चुनाव की तैयारियां काफी जोर शोर से चल रहीं हैं। फिल्मों से संन्यास लेने के बाद अभिनेत्री नूर बुखारी ने भी आम चुनाव के लिए नॉमिनेशन भर दिया है। तो आज हम आपको इस लेख में अभिनेत्री रह चुकी नूर के बैकग्राउंड के बारे में बात करने जा रहे हैं।

नूर बुखारी पाकिस्तानी की पूर्व अभिनेत्री, निर्देशक, मॉडल और टेलीविजन होस्ट हैं। उन्होंने 22 सालों के एक्टिंग के करियर में 44 उर्दू और 20 पंजाबी फिल्मों में काम किया है। उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें तो वे अब तक पांच शादियां रचा चुकी हैं। उन्होंने पहली शादी साल 2008 में की थी और अब तक की आखिरी पांचवी शादी साल 2020 में पाकिस्तानी नेता अवन चौधरी से की थी। नूर ने अवन चौधरी से साल 2012 में भी शादी की थी लेकिन उनका तलाक हो गया।

नूर बुखारी ‘मुझे चांद चाहिए’ फिल्म से सिल्वर स्क्रीन में नजर आई थीं, उन्होंने कुछ पाकिस्तानी टीवी सीरियल में भी काम किया हुआ है। इसके अलावा वे टीवी विज्ञापनों और फैशन अभियानों के लिए मॉडलिंग भी कर चुकी हैं। बता दें कि नूर ने साल 2022 की 8 फरवरी में पाकिस्तान की पॉलिटिक्स में कदम रखा था।

उन्होंने उनके पति अवन चौधरी की पॉलिटिकल पार्टी इस्तेहकाम-ए-पाकिस्तान पार्टी (IPP) को ज्वाइन किया है। IPP ने उनको महिलाओं के लिए रिजर्व सीट के लिए उनको अपना उम्मीदवार घोषित किया है। नूर बुखारी ने पाकिस्तान के पंजाब के प्रांतीय चुनाव आयुक्त (पीईसी) के कार्यालय में अपना नामांकन दाखिल किया था।