आपको बता दें की शनिदेव को न्याय का देवता माना जाता है। काफी लोग शनि से डरते हैं लेकिन शनिदेव किसी को भी बेवजह परेशान नहीं करते हैं। आज हम उन तीन तारीखों में जन्में लोगों की बात करेंगे जिन पर शनिदेव की कृपा हमेशा बनी रहती है। आपको बता दें की इन तीन तारीखों में जन्में लोगों से शनिदेव बेहद प्रेम करते हैं। आपको जानकारी दे दें की जिन लोगों का जन्म 8, 17, 26 तारीख को होता है, उन पर शनिदेव की कृपा का हाथ हमेशा बना रहता है।

ऐसा इसलिए क्योकि शनिदेव का प्रिय अंक 8 ही है। इसी कारण इन तीन तारीखों पर जन्में लोगों पर शनिदेव अपनी कृपा बनाये रखते हैं। बता दें की मूलांक 8 के देवता शनिदेव ही है इसलिए शनिदेव हमेशा अपनी कृपा 8 अंक वाले लोगों पर बनाये रखते हैं। इस अंक वाले लोग अपने भाग्य से ज्यादा कर्म पर विश्वास रखते हैं और शनिदेव भी कर्म को महत्व देते हैं इसलिए इस अंक की तारीख में जन्में लोगों पर शनिदेव की विशेष कृपा रहती है।

कैसा होता है 8 मूलांक वालों का स्वभाव

आपको बता दें की अंक विज्ञान भारतीय ज्योतिष की ही एक शाखा है। जिसके अंतर्गत विभिन्न अंकों के सहारे किसी भी व्यक्ति के गुण, स्वभाव आदि के बारे में जाना जाता है। इसमें 1 से 9 मूल अंक में पैदा हुए लोगों के बारे में विस्तार से बताया गया है। यहां हम शनिदेव के विशेष अंक यानी 8 मूलांक में पैदा हुए लोगों के बारे में आपको जानकारी दे रहें हैं। बता दें की 8 मूलांक में पैदा हुए लोग आर्थिक स्तर से काफी अच्छे होते हैं।

इनके जीवन में कभी धन की कमी नहीं आती है। इनका जीवन आर्थिक तौर पर काफी अच्छा बीतता है। इस प्रकार के लोगों के बारे में ऐसा माना जाता है की इन लोगों को 30 वर्ष का होने पर जीवन में ज्यादा तरक्की मिलती है। इस मूलांक में लोगों के विचार ऊंचे होते हैं तथा ये काफी सादगी भरा जीवन जीना पसंद करते हैं। ये लोग अपनी बातों को अपने तक ही सीमित रखना पसंद करते हैं और ये काफी न्यायवादी भी होते हैं।