आपको बता दें की केंद्र सरकार ने हालही में बड़ा ऐलान किया है। बता दें की सरकार ने सरकार ने पेट्रोल डीजल की कीमतों में 15 रुपये से ज्यादा की कटौती कर दी है। इस खबर के आते ही लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। आपको जानकारी दे दें की केंद्र सरकार ने यह घोषणा केंद्र शासित प्रदेश लक्ष्य द्वीप के लिए की है।

लोकसभा चुनावों की तारीख के ऐलान से कुछ ही घंटे पहले केंद्र सरकार ने लक्ष्य द्वीप में पेट्रोल डीजल की कीमतों में 15 रुपये से अधिक की छूट दे दी है। लक्ष्य द्वीप के एंड्राट तथा कालपेनी द्वीप में 15.3 रुपये और कवरत्ती तथा मिनिकॉय में 5.2 रुपये प्रति लीटर की दर से कमी की गई है।

सरकार ने कहा

पेट्रोलियम मंत्रालय की और से एक ट्वीट किया गया है। जिसमें कहा गया है की लक्ष्य द्वीप समूह के एंड्राट तथा कालपेनी द्वीप में पेट्रोल-डीजल में 15.3 रुपये तथा कवरत्ती तथा मिनिकॉय में 5.2 रुपये प्रति लीटर की दर से कमी की गई है। लक्ष्य द्वीप में इंडियन ऑयल चार द्वीपों कवरत्ती, मिनिकॉय तथा एंड्राट, कालपेनी में पेट्रोल डीजल की आपूर्ति कर रहा है।

कवरत्ती, मिनिकॉय में खुदरा दुकानों को सीधे ऑयल डिपो से आपूर्ति की जाती है। वहीं एंड्राट तथा कालपेनी को कवरत्ती डिपो से बैरल के माध्यम से आपूर्ति की जाती है। अब लक्ष्य द्वीप के सभी पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल 1अब 00.75 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 95.71 रुपये प्रति लीटर के दामों में मिलेगा।

देशभर में हुई 2 रुपये की कमी

आपको बता दें की बीते गुरूवार को देशभर में पेट्रोल तथा डीजल के भाव में 2 रुपये की कमी कर दी गई थी। इस कटौती एक बाद अब राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम 94.72 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं, जो की एक दिन पहले ही 96.72 रुपये प्रति लीटर थे। वहीं डीजल के दाम अब 87.62 रुपये प्रति लीटर चल रहें हैं, जो की पहले 89.62 रुपये प्रति लीटर थे। मुंबई की बात करें तो यहां अब पेट्रोल के दाम 104.21 रुपये प्रति लीटर के भाव में मिल रहा है, जो की पहले 106.31 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था। वर्तमान में कोलकाता में पेट्रोल के दाम 103.94 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 90.76 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।