PNB देश के बड़े बैंकों में शुमार है। जिस प्रकार से प्रत्येक बैंक अपने ग्राहकों को अपनी कई योजनाओं के जरिये कई प्रकार की सहायता उपलब्ध कराता है। उसी प्रकार से PNB ने भी अपने ग्राहकों को एक नई सुविधा प्रदान की है। इस सुविधा के तहत PNB के ग्राहक आपात स्थिति में बैंक से पैसे पा सकते हैं। आपको जानकारी दे दें की इस सुविधा का नाम “पीएनबी इंस्टा लोन” है। अतः यदि आप पीएनबी के ग्राहक हैं तो आप भी इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं। आइये अब आपको इस बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

मिलेगा 8 लाख का लाभ

आपको हम बता दें की PNB अपने ग्राहकों इंस्टा लोन सुविधा के तहत 8 लाख रुपये का लाभ प्रदान कर रहा है। यदि आप PNB के ग्राहक हैं तो इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं। यदि आप इस सुविधा के जरिये पैसा लेना चाहते हैं तो आपको अपना मोबाइल नंबर तथा आधार नंबर दर्ज करना होता है। इसके बाद काफी आसानी से यह बैंक लोन मिल जाता है। हालही में PNB ने X पर इसकी जानकारी भी दी है।

बैंक ने इस बात की जानकारी देते हुए लिखा है की “अब बैंक से लोन लेना खाना ऑर्डर करने जितना आसान हो गया है. यदि आप कम ब्याज दरों पर पर्सनल लोन लेना है, तो आप PNB में इंस्टा लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए आप https://instaloans.pnbindia.in/home# लिंक पर क्लिक करके वेबसाइट पर जा सकते हैं।” इस योजना को लेकर अब PNB के ग्राहकों में ख़ुशी की लहर दौड़ गई है।

लान लें योग्यता और पात्रता

आपको बता दें की पीएनबी के इस लोन के लिए आवेदनकर्ता को केंद्र सरकार, राज्य सरकार या पीएसयू का कर्मचारी होना आवश्यक है। इस लोन की सुविधा ग्राहकों को 24/7 दी जाती है साथ ही इसमें प्रोसेसिंग शुल्क भी शून्य होता है।

पात्रता की बात करेंतो बता दें की आवेदनकर्ता की आयु 70 साल से कम होनी चाहिए। जो पेंशनभोगी पीएनबी में अपना खाता रखते हैं वे भी इस लोन का लाभ ले सकते हैं। व्यापारी लोग इंस्टा ई-मुद्रा लोन का लाभ ले सकते हैं। आवेदन कर्ता को इस बात का ध्यान रखना चाहिए की इसके बचत/चालू खाते का पिछले एक वर्ष का प्रदर्शन संतोषजनक होना चाहिए।

कितना मिलेगा पैसा

पीएनबी का कहना है की इन शर्तों को पूरा करने के बाद आप बैंक से 25 हजार रुपये से लेकर 5 लाख रुपये तक लोन ले सकते हैं। इसके अलावा अन्य कुछ शर्तो के साथ में आप 8 लाख रुपये तक का लोन ले सकते हैं।