Punjab National Bank: दिवाली का टाइम चल रहा है.खुद का प्रचार करने के लिए अलग अलग कंपनी अलग अलग बैंक बिलकुल अलग ही नुस्खे आजमा रहे है. अब इसी में शामिल हो गया है पंजाब नेशनल बैंक. जी हाँ जिसे आप सब यानी पीएनबी के नाम से भी जानते है. क्या आपको पता है PNB की ओर से आप चाहे तो आपको 1000 रुपये की वैल्यू वाउचर जीतने का अवसर मिल रहा है. जी हां अगर आप इस वाउचर को जीतना चाहते है तो इसके लिए भी बैंक सोशल मीडिया पर एक सवाल पूछ रहा है. आप इस सवाल का जवाब देकर आसानी से वो पैसे जित सकते है.

बता दे अभी हाल ही में PNB की तरफ से सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर एक पोस्ट किया गया है. इस सवाल में पूछा गया है कि विजिलेंस अवेयरनेस वीक 2023 कब मनाते है. इसके बाद आपके पास चार ऑप्शन भी दिए गए हैं.

  1. 30 अक्टूबर से 5 नवंबर
  2. 25 अक्टूबर से 31 अक्टूबर
  3. 6 नवंबर से 12 नवंबर
  4. 29 अक्टूबर से 4 नवंबर

जानिए कैसे देना है सवाल का जवाब

आपकी जानकारी के लिए बता दे अगर आप भी 1000 रुपए जीतना चाहते है तो आपको भी इसका जवाब कमेंट बॉक्स में देहना है. अगर आपका जवाब सही होगा तो आपको 1000 रुपये की वैल्यू गिफ्ट वाउचर जीतने का मौका मिलेगा.

विजिलेंस अवेयरनेस वीक

बता दे हर साल केंद्र सरकार की तरफ से 30 अक्टूबर को विजिलेंस अवेयरनेस वीक की शुरुआत होती है. यह विजिलेंस अवेयरनेस वीक 30 अक्टूबर से शुरू होता है और उसके बाद 5 नवंबर तक मनाते है. दरअसल इसे सभी सरकारी विभाग और सरकारी कंपनियां द्वारा सेलिब्रेट किया जाता है. असल में इस वीक को मनाने का उद्देश्य भष्टाचार के खिलाफ देशभर के लोगों में जागरूक करना है. साथ ही इस वीक में सरकारी कर्मचारियों और लोगों को शपथ दिलाई जाती है कि वो किसी काम के लिए भ्रष्टाचार का सहारा नहीं लिया जाएगा. आप भी इस वीक के दौरान केंद्रीय सतर्कता आयोग की वेबसाइट पर भ्रष्टाचार के खिलाफ सपथ ले सकते है