POCO X6 Pro 5g दुनिया भर की फोन कंपनियों को IMEI डेटाबेस फीचर्स के अनुसार रैंकिंग प्रदान करता है। ऐसे में जो भी कंपनियां अपने फोन के फीचर्स और अन्य जानकारियां साझा करती हैं उनके बहुत सारे रहस्य भी ग्राहकों के सामने खुलते हैं।

आज हम आपको ऐसे ही एक मॉडल पोको x6 प्रो के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आईएमईआई डेटाबेस पर पाया गया। आपको बता दे सभी मोबाइल फोंस के अपने विशिष्ट पहचान संख्या मौजूद होते हैं और इन्हीं पहचान संख्या से इनके फीचर्स का पता चलता है। साथ ही साथ इन्हीं संख्याओं से पता चलता है कि फोन मार्केट में आने के लिए तैयार है या नहीं।

मॉडल नंबर से मिलती है लॉन्च डेट की जानकारी POCO X6 Pro 5g

सबसे पहले तो आपको बता दे IMEI (इंटरनेशनल मोबाइल इक्विपमेंट आइडेंटिटी) के अनुसार मोबाइल की जो कोड संख्या होती है वह उसके लॉन्च डेट को बताती है। हालांकि इस बात का कोई प्रमाण नहीं है पर अनुमानतह यह सच होता है।

Must Read

जैसा कि आपको बता दे पोको की तरफ से लांच किया जा रहा है यह नया 5G फोन इस कोड नंबर के साथ डीनोट किया जा रहा है “23122PCD1G”। ऐसे में शुरू के चार अंक 2312 यह दर्शाते हैं कि यह फोन वर्ष 2023 के 12वें महीने यानी कि दिसंबर तक लांच किया जा सकता है।

बताई गई कुछ स्पेशल फीचर्स

सबसे पहले तो आपको बता दे मार्केट में पोको का फोन बहुत ज्यादा प्रचलित है। काफी सारे लोग इस नई लांच होने जा रही मॉडल का बेसब्री से इंतजार भी कर रहे हैं। आपको बता दे इस नई लांच होने वाली फोन में आपको स्नैपड्रैगन 7s जैन टू जिपसेट का लैस दिया जाएगा। इसी के साथ ही आपको बता देंगे यह फोन एंड्रॉयड 13 के मॉडल पर काम करता है।

यह एक शानदार 5G फोन है जिसमें आपको ट्रिपल थ्रेट कैमरा दिया जाएगा। इस फोन में आपको 200 मेगापिक्सल का रीयर कैमरा दिया जाएगा और उसके साथ ही HP3 का कैमरा सेंसर भी दिया जाएगा। लॉन्च की तिथि निर्धारित नहीं की गई है और ना ही इसके फीचर्स विस्तार पूर्वक कंपनी ने बताए हैं फिलहाल तक यही जानकारियां सामने आ रही है।