दुनियाभर में क्रिकेटर्स टी20 लीग खेलते हैं और शानदार प्रदर्शन करने के लिए जमकर मेहनत करते और पैसा कमाते हैं, लेकिन भारत में ऐसा नहीं होता है। यहां पर खिलाड़ियों को आईपीएल के अलावा किसी दूसरे लीग में खेलने की इजाजत नहीं है।

भारत के कई खिलाड़ियों को टेस्ट या किसी और फॉर्मेट से ज्यादा अच्छा आईपीएल लगता है, क्योंकि इसमें उनको अच्छा पैसा कमाने का मौका मिल जाता है। इसके लिए खिलाड़ी महीनों कड़ी तैयारी करते रहते हैं, लेकिन अब BCCI ने ऐसे खिलाड़ियों पर टेढ़ी लगा ली है और इसके लिए एक नया फरमान भी जारी कर दिया है।

BCCI खिलाड़ियों पर हुई सख्त

आपको बता दें कि BCCI का खिलाड़ियों का साफ मैसेज है कि उनको रणजी ट्रॉफी जरूर खेलनी चाहिए और जो अनफिट खिलाड़ी है उनको राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैब करना चाहिए। आगामी रणजी ट्राफी में खेलने के लिए BCCI अगले कुछ दिनों में सभी खिलाड़ियों को सूचित कर देगा। जो खिलाड़ी किसी नेशनल ड्यूटी पर है, या अनफिट हैं, या रीहैब में है, सिर्फ उनको ही रणजी ट्राफी में ना खेलने के लिए छूट दी जाएगी।

ईशान किशन पर BCCI ने दिखाई सख्ती

आपको बता दें कि हाल ही में भारतीय विकेट कीपर ईशान किशन के रणजी में ना खेलने पर जमकर बवाल हुआ था। दरअसल उनको रणजी में खेलने की जगह बड़ौदा में अपने आईपीएल कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ प्रैक्टिस करते स्पॉट किया गया था। ईशान को साउथ अफ्रीका दौरे के बीच में रेस्ट लेने के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था, तब से उनकी वापसी नहीं हो पाई थी।

ईशान के इस तरह के रवैये पर कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि यदि ईशान को वापस आना है तो उनको पहले रणजी ट्राफी के लिए खेलना होगा। जिसके बाद झारखंड की टीम कई बार रणजी मैचों में उतर चुकी है, लेकिन ईशान को एक बार भी नहीं देखा गया। इसी तरह हार्दिक पंड्या को भी रणजी ट्राफी में काफी समय से नहीं देखा गया है।

बता दें कि हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप 2023 के बीच में चोटिल हो गए थे, जिसके कारण वे बाहर हो गए थे। तब से उनकी रिकवरी की कई वीडियोज सामने आ चुके हैं, और अब आईपीएल में उनकी वापसी की खबर आ रही है, लेकिन वह किसी टेस्ट क्रिकेट में सालों से दिखाई नहीं दिए हैं।