जापान की कंपनी यामाहा की बाइकों की भारत में भारी डिमांड रहती है, जिसका मख्य कारण इस कंपनी की बाइकों का लुक है। बाइकों के स्पोर्टी लुक के कारण ये युवा वर्ग में बहुत प्रचलित है, इसलिए ही इस कंपनी की नई बाइकों को लेकर युवा काफी उत्साहित रहते हैं।

अब तक आपने मार्केट में दो पहियों वाली बाइक देखी होगी लेकिन यामहा इस बार अपने ग्राहकों के लिए कुछ यूनीक करने वाली है, इसके लिए कंपनी दो पहियों की जगह तीन पहियों वाली बाइक को लांच करने वाली है। जिसके मॉडल को देख कर लोग काफी हैरानी में हैं।

इस बाइक की मजबूती और परफार्मेंस के सामने बुलेट भी फीकी पड़ जाएगी। तो चलिए अब आपको इस तीन पहियों वाली यूनीक बाइक, जिसका नाम Yamaha Tricera है, के बारें में बताने जा रहे हैं।

तीन पहियों वाली इलेक्ट्रिक Yamaha Tricera

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Yamaha कंपनी के द्वारा पेश की जाने वाली इस इलेक्ट्रिक बाइक Yamaha Tricera में आपको तीन पहिये दिए जाएंगे। इसका बाइक का डिजाइन भी दूसरी बाइकों से काफी अलग होगा। इस बाइक को राइडर की सुविधा देखते हुए बनाया गया है।

जापान में पेश की गई Yamaha Tricera

यामाहा ने अपने इस जबरदस्त Yamaha Tricera बाइक को जापान के ऑटो एक्सपो में पेश किया था, जिसको देखने के बाद हर किसी की नजर इस पर अटक कर ही रह गई थी और लोग इसके फीचर्स को जानने के लिए काफी उत्सुक थे।

Yamaha Tricera की स्पेशियलटी

Yamaha की इस Tricera बाइक की स्पेशियलटी के बारे में बात करें तो इसमें एक रियर-व्हील स्टीयरिंग दिया गया है, जो इसको एक कार की तरह ऑपरेट करेगा। इसमें दिए गए आगे के पहिये सामान्य बाइकों की तरह ही घूमते हैं, लेकिन इसमें दिया गया पीछे का पहिया घूमने का काम करेगा, जिससे आपको टर्निंग वाली जगहों से बाइक को निकालने में में मदद मिलेगी। आप इसके आगे के पहियों को भी घुमा सकते हैं, जिसके लिए इस बाइक में मैनुअल और ऑटोमैटिक मोड दिया गया है।