Petrol Price Cut By Rs 40 and RS 15: पाकिस्तान में लगातार दूसरी बार पेट्रोल और डीज़ल के कीमत में गिरावट दर्ज़ की गयी है.आपको जानकर हैरानी होगी कि पाकिस्तान में पेट्रोल को 40 रुपए और 15 रुपए डीज़ल सस्ता कर दिया है. पाकिस्तान के वित् मंत्रालय सुचना के हिसाब से इस समय पेट्रोल की नयी कीमत 283 रुपए और डीज़ल 303 रुपए है. पाकिस्तान में इससे भी काफी कीमत हाई थी. इसी के वजह से लोगों में काफी ज्यादा आक्रोश का माहौल था. लेकिन अब इसकी कीमत में थोड़ी गिरावट मिलने से लोगों में काफी शांति का माहौल है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे एक खबर के हिसाब से वैश्विक तेल में काफी ज्यादा गिरावट दर्ज़ की गयी है और साथ ही पाकिस्तानी करेंसी में मजबूती आयी है. इसी वजह से पेट्रोल की कीमत 300 रुपए प्रति लीटर से नीचे गिरने का अनुमान लगाया गया था. यही नहीं डॉलर इस गुरुवार को 93 पैसे से टूटकर 278 पाकिस्तानी रुपए पर आकर बंद हुआ. ऐसे में इस बार पाकिस्तान के लोगो में थोड़ी राहत का माहौल है.

आप सभी इस बात को जानते होंगे की पाकिस्तान में एक वक़्त ऐसा था जब पेट्रोल और डीज़ल के कीमत ने हंगामा मचा दिया था. जी हाँ इसके वजह से पाकिस्तान के साथ साथ खुद इसके विदेशों में भी पाकिस्तान की बहुत ज्यादा किरकिरी मच गयी थी.