Royal Enfield Price जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं रॉयल एनफील्ड आजकल के समय में सबसे बेहतरीन बुलेट मानी जाती है मगर क्या आप जानते हैं यह वही बुलेट है जो 80 और 90 के दशक में दिलों पर राज करती थी। जी हां रॉयल एनफील्ड की बुलेट 80 और 90 के दशक में घरों के आंगन की शोभा बढ़ाती थी।

आपको बता दे उसे वक्त इस बुलेट की कीमत इतनी कम थी कि आपको यकीन नहीं होगा। हालांकि बाजारों में दिन पर दिन इसकी बढ़ रही डिमांड को देखते हुए कंपनी ने इसके फीचर्स में और डिजाइन में बदलाव किया। जिस वजह से बाद में इसकी कीमत को भी बढ़ाया गया।

Royal Enfield Price 1986 

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक अजीबोगरीब चीज साझा हुई। जी हां अचानक झारखंड में स्थित संदीप ऑटो कंपनी ने Royal Enfield Bullet 350 Standard मॉडल की 1986 की एक बिल को सोशल मीडिया पर शेयर किया। आपको बता दे इस बिल में रॉयल एनफील्ड जैसी बेहतरीन बुलेट की कीमत मात्र ₹ 18,700 है। इसे देखकर पता चलता है कि रॉयल एनफील्ड की बुलेट उसे समय कितनी ज्यादा डिमांड में थी मगर उसकी कीमत कितनी कम थी। 

Must Read

इस्तेमाल करती थी भारतीय सेना 

सर जी की गई जानकारी के मुताबिक आपको बता दे रॉयल एनफील्ड की इस शानदार बुलेट को उसे समय सी पर मौजूद सीमावर्ती पुलिसकर्मियों द्वारा इस्तेमाल किया जाता था। इस बुलेट की रफ्तार और इसके फीचर्स के कारण इसे लोगों द्वारा बहुत पसंद किया जाता था। उसे समय इस बुलेट का नाम सिर्फ इनफील्ड 350 था। कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि बहुत ही जल्द इस मॉडल की 650 cc इंजन वाली बाइक भारतीय बाजारों में लांच होने जा रही है।