हमारे देश में लोगों को Royal Enfield की बाइक चलाने का बहुत शौक होता है, इसको चलाने से एक अलग ही अनुभव आता है। जब भी कोई इसको चलाता है तो अपने आप को किसी रॉयल से कम नहीं समझता है। इस कंपनी की बाइक मार्केट के क्रूजर सेगमेंट में दबदबा पहले से ही बनाए हुए है। आज के समय में इसकी बाइकों को बनाते समय कई तरह के आधुनिक फीचर्स दिए जा रहें हैं।

इसलिए ही आज के समय में Royal Enfield की बाइकें मार्केट खूब बिक रही हैं। आज हम आपको इस लेख में Royal Enfield Shotgun 650 के बारे में बताने जा रहें हैं। तो चलिए अब आपको इसमें दिए जा रहे फीचर्स के बारे में बताते हैं।

Royal Enfield Shotgun 650 का दमदार इंजन

इस बाइक में कंपनी ने बहुत ही दमदार इंजन दिया है। इसमें आपको 648 CC BS6 के दमदार पैरेलल-ट्विन एयर-ऑयल-कूल्ड सिस्टम दिया जा रहा है। जो इस बाइक में 648 CC BS6 के इंजन से 46.39 bhp की पावर और 52.3 Nm का टॉर्क उत्पन्न करने की क्षमता होती है। इस इंजन को 6 स्पीड गियर के साथ जोड़ा गया है।

Royal Enfield Shotgun 650 के फ़ीचर्स

इस बाइक में दिए गए फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें आपको 13.8 litres की फ्यूल कैपिसिटी दी जा रही है, जिसका माइलेज 22 किलोमीटर प्रति लीटर भी काफी ज्यादा अच्छा है। इस बाइक का कुल वजन 240 किलोग्राम है। इसमें आपको 18 इंच के फ्रंट और 17 इंच के रियल व्हील दिए हैं। इसमें दिया गया डुअल चैनल एबीएस सुविधा के साथ में ही आता है। इसके अलावा आपको इसमें फुल एलईडी लाइटिंग सिस्टम, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और ट्रिपर नेविगेशन की सुविधा दी जा रही है।

Royal Enfield Shotgun 650 की कीमत

कंपनी ने इस बाइक को Custom Shed, Custom Pro और कस्टम स्पेशल वेरिएंट्स में लांच किया था। इसको 3.59 लाख रुपये में सेल के लिए लिस्ट किया गया है। जब की कस्टम प्रो वेरिएंट Green Drill और Plasma Blue shades के साथ 3.70 लाख एक्सशोरूम कीमत में मिल रही है। तो वहीं इसका टॉप वेरिएंट 3.73 लाख रुपये की एक्स शोरूम कीमत में मिल रहा है।