नई दिल्ली: हर माता-पिता के जीवन में बेटी की शिक्षा और शादी सबसे बड़ी जिम्मेदारी होता है। यदि आप आपके बेटी के शिक्षा और शादी के लिए भविष्य में पैसे जमा करना चाहते है। तो आप LIC के कन्यादान पॉलिसी के योजना में पैसे जमा करना शुरू कर सकते है।

बेटियों के शिक्षा के लिए कई सारी योजनाएं चलाई जा रही है जिसमें से LIC की कन्यादान पॉलिसी भी एक है। LIC की कन्यादान पॉलिसी योजना के जरिए ₹2250 जमाकर आप बेटी के लिए 14 लाख रुपए जमा कर सकते है। तो चलिए कन्यादान योजना के बारे में जानते है।

 LIC Kanyadan Policy में करें निवेश

एलआईसी कन्यादान पॉलिसी योजना के जरिए आप काफी आसानी से आपके बेटी के शिक्षा और शादी के लिए पैसा जमा कर सकते है। इस योजना में आप रोजाना या फिर मंथली दोनो ही तरीके से आसानी से प्रीमियम भर सकते है।

यदि आप LIC के इस योजना में महीने में ₹2250 जमा करते है। तो आप आपके बेटी के लिए 25 साल बाद मैच्योरिटी के तौर पर 14 लाख रुपए जमा सकते है। इस योजना में आप आपके इनकम के अनुसार पैसे का निवेश थोड़ा कम या फिर ज्यादा भी कर सकते है।

आप कन्यादान पॉलिसी योजना में आसानी से निवेश कर सकते है। LIC के इस पॉलिसी को लेने के लिए आपको LIC के किसी भी शाखा या फिर एलआईसी एजेंट से संपर्क करना होगा। यदि आप इस योजना में निवेश करना चाहते है, तो आपके बेटी का उम्र न्यूनतम 1 साल होनी ही चाहिए।