नई दिल्ली : आज के समय में हर कोई पैसा कमाने में जुटा है और अपने भविष्य को सुरक्षित करने में लगा हुआ है। ऐसे में SBI बैंक भी अपने ग्राहकों के फायदे के लिए अलग अलग तरह की स्कीम निकाल रहा हैं। इस स्कीम के अंतर्गत आपको अच्छा खासा रिटर्न मिल जाएगा, जिससे आपको सिर्फ फायदा ही मिलेगा। एसबीआई की इस स्कीम का नाम अमृत कलश है, जो कि एक स्पेशल एफडी स्कीम है। हाल ही में इस स्कीम की डेडलाइन को लास्ट टाइम बढ़ाया गया है।

यदि आप भी इस स्कीम का फायदा उठाना चाहते हैं, तो आपके लिए अब बहुत कम समय ही रह गया है। एसबीआई बैंक इस स्कीम को 31 दिसंबर 2023 से बंद कर रही है। एसबीआई की इस स्पेशल एफडी स्कीम के अंतर्गत आपको 400 दिनों की एफडी कराने पर 7.1 प्रतिशत और बुजुर्गों को इस पर 7.6 प्रतिशत ब्याज मिलेगा।

SBI ने अपनी इस स्पेशल अमृत कलश एफडी स्कीम को इसी साल के अप्रैल महीने में फिर से लॉन्च किया था। इसके बाद से इस स्कीम की डेड लाइन को बढ़ाया जा रहा था। आपको बता दें कि एसबीआई साधारण लोगों के लिए 2 करोड़ रुपये से कम पैसे पर 3 प्रतिशत से 7 प्रतिशत के बीच में ब्यज दरें दे रहा है। तो वहीं बुर्जुगों के लिए दी जाने वाली ब्याज दरें 3.50 प्रतिशत और 7.50 प्रतिशत के बीच है।

अगर आप भी एसबीआई की अमृत कलश एफडी स्कीम में निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बहराल निवेशक 2 करोड़ से कम पैसे को ही अमृत कलश एफडी में निवेश कर सकता है, इससे ज्यादा पैसे आप इस स्कीम में निवेश नहीं कर सकते हैं।