SBI हमारे देश का बड़ा बैंक है। करोड़ो देशवासी इसके ग्राहक हैं। ऐसे में यह बैंक अपने ग्राहकों के लाभ के लिए समय समय पर कई योजनाओं को चलाता रहता है। जीका लाभ लाखों पात्र लोगों को मिलता है।

यदि आप भी SBI बैंक से चलाई गई योजनाओं का लाभ उठाना चाहते हैं तो आपको कुछ शर्तों का पालन करना अनिवार्य है। जिनके बारे में हमने आपको यहां विस्तार में बताया है। आपको जानकारी दे दें की हालही में SBI ने एक ऐसी योजना को शुरू किया है। जिससे आप 35 लाख रुपये तक का सीधा लाभ बैंक से ले सकते हैं। बता दें कि बैंक ने इस सुविधा को “रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट” के नाम से अपनी योनो एप पर लांच किया है।

35 लाख तक का ले सकते हैं लाभ

SBI बैंक अपने ग्राहकों के लिए समय समय पर नई नई स्कीमें निकालता रहता है। जिनका सीधा लाभ बैंक के ग्राहकों को मिलता है। हालही में SBI बैंक ने “रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट” नामक एक स्कीम को सुरु किया है। इस स्कीम के तहत बैंक अपने ग्राहकों को पर्सनल लोन की सुविधा प्रदान कर रहा है। इस स्कीम से लाभ लेकर खाता धारक अपने अधूरे सपनों को पूरा कर सकते हैं। बता दें कि इस स्कीम के जरिये बैंक के ग्राहक 35 लाख रुपये तक का लाभ ले सकते हैं।

इन ग्राहकों को ही मिल सकेगा लाभ

आपको यह भी बता दें कि बैंक की ओर से शुरू की गई इस सुविधा का लाभ सभी लोग नहीं उठा सकते हैं बल्कि कुछ चुनिंदा ग्राहक ही इस सुविधा का फायदा ले सकते हैं। बैंक की गाइड लाइन के अनुसार इस सुविधा का लाभ राज्य सरकार के कर्मचारी तथा रक्षा सेवाओं में कार्यरत लोग ही इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं। अतः यदि आप राज्य सरकार के कर्मचारी हैं तो आप इस सुविधा का आसानी से लाभ ले सकते हैं। बैंक की आधिकारिक मोबाइल एप योनो ऐप की सहायता से आप इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं। इस ऐप की सहायता से आप क्रेडिट चेक तहा डॉक्‍यूमेंट वेरिफिकेशन जैसे कार्यों को घर बैठे आसानी से कर सकते हैं।