नई दिल्ली: अगर आप भी नौकरी की तलाश में है या फिर आपको पैसों की सख्त जरूरत है तो अब आपको बिलकुल भी टेंशन लेने की कोई जरूरत नहीं है. जी हां सही सुना आपने अब पैसा कमाना बहुत ही आसान हो गया है. अब आपको नौकरी ढूंढने या फिर किसी से उधार मांगने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि इस खबर में हम आपको बताएंगे की कैसे आप घर पर बैठे बैठे अच्छी रकम कमा सकते है.

आपको बता दें की देश के जाने माने और सबसे बड़े बैंक ने अपने खाता धारकों के लिए एक बड़ा ऑफर प्लान निकाला है जिससे आप हर महीने लगभग 50 हजार रूपये से लेकर 60 हजार रूपये तक कमा सकते है. चलिए डिटेल में जानते है की वो कौनसा ऑफर है जिससे आप घर बैठे पैसा कमा सकते है.

आखिर क्या है SBI का बड़ा प्लान

जैसा कि आप सभी जानते है देश का सबसे बड़ा बैंक SBI है. और SBI अपनी प्रतिष्ठा को और बढ़ावा देने के लिए और जनता को बेहतरीन और सरल सुविधाएं देने के लिए एसबीआई (SBI) बैंक हर राज्य में अपना एटीएम (ATM) बढ़ाने का काम कर रहा है. जिसके लिए वो हर किसी को अपनी फ्रेंचाइजी दे रहा है. एसबीआई की फ्रेंचाइजी को लेकर आप घर बैठे अच्छी खासी रकम हर महीने कमा सकते है. फ्रेंचाइजी लेने के लिए एसबीआई ने कुछ शर्तें रखी हैं चलिए विस्तार से एसबीआई की उन शर्तों को भी जान लेते है.

क्या हैं SBI फ्रेंचाइजी की शर्तें

अगर आप भी घर बैठे एसबीआई के इस प्लान से हर महीना पैसा कमाना चाहते है तो आपको एसबीआई की फ्रेंचाइजी लेने के लिए कुछ शर्तों का प्लान करना होगा तभी बैंक आपको सीबीआई एटीएम फ्रेंचाइजी देगा.

• SBI की सबसे पहली शर्त ये है की आपको फ्रेंचाइजी तभी मिलेगी जब आपके पास 50 से 80 वर्ग फिट ज़मीन खाली पड़ी हो वो भी आबादी वाले क्षेत्र में.

• SBI की दूसरी शर्त ये है की एसबीआई (SB) का एटीएम (ATM) लगभग 100 मीटर की दूरी से अन्य एटीएम से दूर होना चाहिए.

• इसी के साथ साथ जहां पर एसबीआई एटीएम होगा वहा एक किलो वॉट बिजली कनेक्शन के साथ 24 घेंटे लाइट होनी चाहिए.

अगर आप एसबीआई (SBI) की इन सब शर्तों का पालन करेंगे तो आपको एसबीआई का ये ऑफर प्लान यानी एसबीआई की फ्रेंचाइजी बहुत ही आसानी से मिल सकती है और इससे आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते है.