नई दिल्ली। इन दिनों तेजी से बढ़ रही गुडांगर्दी के चलते लूटपाट कत्ल की घटनाए काफी तेजी से बढ़ रही है। इन्ही के बीच पुलिस ने कई गुट के लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। जिसमें सलमान लाला नाम के शख्स के साथ लाखों की रंगदारी वसूलने वालों का पुलिस ने खुलासा किया।

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में तीन व्यापारियों से फिरौती मांगने और एक व्यापारी को हवाई फायरिंग करके डराने वाले मुख्य आरोपी शाहरुख खान को बांसवाड़ा पुलिस ने मुंबई से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शहर में इन बदमाशों को ना केवल पकड़ा है बल्कि उनके खौफ से लोगों को छुटकारा मिले इसके लिए इनका पैदल जुलूस निकाला है। पुलिस इस गिरोह मे से अब तक 14 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

बांसवाड़ा जिले में फिरौती मांगने और फायरिंग करने के केस में पुलिस ने मुख्य आरोपी प्रतापगढ़ के कच्ची बस्ती निवासी शाहरुख खांन पुत्र अजीज खां को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया। इसी मामले में एमपी के कुख्यात अपराधी खाचरोद निवासी सलमान लाला और उसके साथी अरबाज खां की तलाश पुलिस कर रही है. प्रकरण मे साजिश रचने के साथ ही हथियारों का इंतजाम करने वालों में शाहरुख और सलमान लाला इसके मुख्य आरोपी है।

पूछताछ में हुए कई खुलासे 

मुख्य आरोपी शाहरुख खान, सलमान लाला, अल्फेज, रेहान खान, इमरान खान, रुबेन अरमान, जेनुल हसन ने गरोह बनाकर करीब 3-4 माह पहले फिरौती मांगने की योजना बनाई थी. पूछताछ में खुलासा हुआ है कि बांसवाड़ा में मुस्लिम और बोहरा समुदाय के व्यापारी इस गिरोह के निशाने पर थे, लेकिन एसपी अभिजीत सिंह की टीम ने इनके मंसूबों पर पानी फेर दिया.