दुनिया के हर एक इंसान की तमन्ना होती है की उसके पास इतना पैसा हो की वह खुद को और अपने परिवार को ऐश–ओ–आराम की जिंदगी दे सके। ऐसे में एक सरकारी नौकरी या अच्छी प्राइवेट कंपनी की नौकरी में सालो स्ट्रगल करने के बाद भी शायद ही कोई करोड़पति बनता होगा, पर आज हम आपको एक ऐसा शॉर्टकट बताने जा रहे हैं जिससे अब आप घर बैठे, बिना मेहनत के करोड़पति बन सकते है। तो चलिए जानते है क्या है ये शॉर्टकट।

अगर आपके पास भी ऐसे दुर्लभ नोट है जिन्हें मार्केट में आज के टाइम पर मिलना बहुत मुश्किल है या फिर आपके पास ऐसे नोट है जिनके क्रमांक के अंत में 786 अंक आता है तो यह एक–एक नोट आपको घर बैठे लाखों रुपए दिला सकता हैं। जी हां, अपने बिलकुल सही सुना, यह नोट आपको बगैर किसी मेहनत किए लाखो रुपए दिलवा सकते है।

दरअसल, कई सारी ऐसी वेबसाइट्स मौजूद है जो इन दुर्लभ नोटों के बदले आपको कई गुना ज्यादा पैसा दिलाती है। यह वेबसाइट्स Coinbazzar, eBay, Quikr और olx है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे, अगर आपके पास 5 रुपए का एक ऐसा पुराना नोट है, जिसमें ट्रैक्टर चलाते हुए एक व्यक्ति की तस्वीर छपी है और जिसके सीरियल नंबर के अंत में 786 अंक आता है तो इस नोट को बेच कर आप 4 लाख रुपए तक कमा सकते है।

कैसे और कहां बेचे पुराने नोट

अगर आपके पास भी ऐसे दुर्लभ नोट मौजूद हैं और आप उनको बेच कर लाखो रुपए कमाना चाहते हैं तो उसके लिए सबसे पहले आपको ऊपर मेंशन की गई किसी भी एक वेबसाइट पर जाना होगा।
अब इस वेबसाइट पर आपको खुद को सेलर के तौर पर रजिस्टर कर के अपनी ईमेल आईडी और फोन नंबर डालना होगा।
रजिस्टर करने के बाद आपको इस साइट पर उस नोट की दोनों तरफ से साफ तस्वीर अपलोड करनी हैं जिसे आप बेचना चाहते हैं। अब यह कंपनी आप की जानकारी ऐसे ग्राहकों तक पहुंचाएगी जो आपके नोट को खरीदने में दिलचस्पी रखते हैं। जिस भी खरीददार को आप के नोट को खरीदने में दिलचस्पी होगी वह आपसे कॉन्टैक्ट करेगा। इसके बाद आप ग्राहक के साथ मोल भाव करके अपने नोट को बेच सकते है।