नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय हवाईअडडा ऐसी जगह जहां हर रोज विमान दूसरे देशों से आते और जाते है लेकिन कल रात करीब 8 बजे अचानक यूएई वायु सेना के नौ विमानों की जयपुर में लैंडिग होने से चारों ओर अफरा तफरी का माहौल देखने को मिला। लोग इस बात को समझ ही नही पा रहे थे कि दूर देश का विमान आखिर जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर क्यों उतरा है। लेकिन जब इसकी जांच की गई तो  बताया जा रहा है कि अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाईअडडे पर पार्किंग के लिए इस विमान को जगह नहीं मिली थी, जिसके चलते आनन फानन में  यूएई विमानों को जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाईअडडे के लिए डायवर्ट कर दिया गया।

हवाईअडडा प्रबंधन के अनुसार संयुक्त अरब अमीरात एयरफोर्स के लाइट श्रेणी के 8 एयरक्राफ्ट और हरक्यूलस श्रेणी का एक एयरक्राफ्ट इसमें शामिल था। अब यह विमान आज सुबह करीब 6:30 बजे विमान अहमदाबाद लौट जाएंगे।

नागपुर, पटना और रांची के लिए अगले माह में शुरु होगी फ्लाइट

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए स्टार एयर एयरलाइन कंपनी की बेलगाम के लिए सीधी फ्लाइट सोमवार से शुरु हो गई है। पहले दिन फ्लाइट का जयपुर पहुंचने पर वाटर कैनन सैल्यूट देकर उसका स्वागत किया गया। जयपुर से चलने वाली स्टार एयर एयरलाइन की पहली फ्लाइट है। यह फ्लाइट दोपहर 12.55 बजे रवाना होकर दोपहर 3.10 बजे जयपुर पहुंची। फ्लाइट में 50 यात्री जयपुर आए।