नई दिल्ली: Mini Portable Air Cooler Fan: अब भीषण गर्मी की तपन तेजी के साथ शुरू हो चुकी है। जिससे घर से बाहर निकलना भी मुश्किल है। इस भीषण गर्मी की तेज तपन के चलते घर में लगा पंखा भी काम करना बंद कर देता है। यदि आप इस भीषण गर्मी से राहत पाना चाहते है। तो घर पर ले आए शानदार एसी, जिसकी ठंडाहट से आपको बड़ी राहत मिल सकती है। लेकिन अब आप सोचेगें कि एसी की कीमत ज्यादा होने के साथ साथ बिजली के बिल में भी इसकी भारी कीमत उठानी पड़ सकती है। जिससे गर्मी की मार से ज्यादा बिजली के बिल से शरीर पानी पानी हो जाएगा। ऐसे में हम आपकी समस्या को निजात देने के लिए ऐसे डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं। जो बहुत ही कॉम्पैक्ट और छोटे साइज वाला Portable Mini AC कूलर फैन है। जिसे आप एक सिंगल टच में ही ऑन करके ठंडी हवा का मज़ा ले सकते हैं। आइए, हम आपको ऐसे ही 5 टॉप मिनी एसी के बारे में बता रहे हैं।

Mini Portable Air Cooler Fan

यह एक बहुत ही सस्ता और छोटे साइज वाला मिनी एयर कंडीशनर है। जिसे आप कही भी किसी भी जगह फिट कर सकते है। यह फैन काफी तेज रफ्तार के साथ चलता है। साथ की रूम के अंदर पल भर में ठंडी हवा से वातावरण को कूल कर देता है। इस डिवाइस को आप कूलर की तरह भी यूज कर सकते हैं।

Desktop Dual Bladeless Air Conditioner 

यह बहुत ही स्टाइलिश और अट्रैक्टिव लुक वाला एयर कंडीशनर(Air Conditioner ) है। आप इस डिवाइस को आप घर, ऑफिस, कार, के अलावा किसी भी जगह इस्तेमाल कर सकते हैं। यह आपके हर जगह पर रखने वाला एकदम पर्फेक्ट मिनी एयर कंडीशनर है। इसमें आपको कई अट्रैक्टिव कलर देखने को भी मिल जाते है।

 Air Conditioner Water Cooler 

इस एयर कंडीशनर(Air Conditioner ) बेस्ट क्वालिटी वाला है। इस डिवाइस को आप कूलर की तरह भी अपने उपयोग में ला सकते हैं। यह ड्यूल ब्लेडलेस के साथ आता है। अगर आप अपने रूम, या फिर कार और ऑफिस के लिए यह मिनी कूलर आपके लिए बढ़िया ऑप्शन साबित हो सकता है। यह काफी मजबूत क्वालिटी वाले ड्यूरेबल प्लास्टिक से बना हुआ है, जो कई कलर के साथ आता है।

Urgin Portable AC

ड्यूल ब्लेडलेस के साथ मिलने वाला यह एयर कंडीशनर एक टॉप स्पीड वाला है। जिसे आप अपने हिसाब से कही भी किसी भी जगह रख सकते है। इस एसी डिवाइस को 4.5 स्टार की रेटिंग मिली हुई है। अगर आप किचन में भरी गर्मी से परेशान है तो इस डिवाइस से आप ठंडी हवा पा सकते है।