रक्षाबंधन का पर्व जल्दी ही आने वाला है। ऐसे में घर का खर्च सामान्य तौर पर काफी बढ़ जाता है। वर्तमान में गैस सिलेंडर की दाम भी काफी बढे हुए हैं लेकिन गैस के दाम अगले माह यानि सितंबर से परिवर्तित होंगे।

इसी बीच गैस उपभोक्ताओं के लिए भी खुशखबरी है। आपको बात दें कि आप 31 अगस्त से पहले भी काफी सस्ते में गैस सिलेंडर ले सकते हैं। जानकारी दे दें की आप मात्र 786 रुपये में गैस सिलेंडर खरीद सकते हैं।

इतने कम रेट में मिल रहा है सिलेंडर

बता दें कि दिल्ली के निवासी लोग ही मात्र 786 रुपये में गैस सिलेंडर खरीद सकते हैं। इसके अलावा जो लोग उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रहते हैं उनको गैस सिलेंडर के लिए 812 रुपये चुकाने होंगे।

वहीं इंदौर में रहने वाले लोग 805.50 रुपये में गैस सिलेंडर खरीद सकते हैं। कोलकाता के लोगों को मात्र 804 रुपये में गैस सिलेंडर मिल सकता है। देहरादून में मात्र 800 रुपये में गैस सिलेंडर दिया जा रहा है।

कंपोजिट एलपीजी सिलेंडर

यहां हम आपको जिस गैस सिलेंडर के बारे में बता रहें हैं। वह 10 किलोग्राम वाला कंपोजिट एलपीजी सिलेंडर है। यह देखने में हल्का तथा आकर्षक होता है। इस सिलेंडर में आपको गैस बाहर से ही दिखाई देती है।

अपने घर के गैस सिलेंडर के ख़त्म होने से पहले ही आप इसको बुक करा सकते हैं। हमारे देश के बहुत से शहरों में इसकी डिलीवरी की जा रही है। वहीं यदि हम घरेलू एलपीजी सिलेंडर की बात करें तो अभी इसकी कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है लेकिन अगले माह आने वाले नए दामों में इसकी कीमतों में कमी आने के कयास लगाए जा रहें हैं।