PM Samman Nidhi Yojana: सरकार किसानों के लिए बहुत कुछ कर रही है. ऐसे में सरकार एक बार फिर से किसानों के लिए एक tohpha लेकर आयी है. ये तोहफा किसानो का दिन बना देगा. जी हाँ दरअसल मोदी सरकार छोटे किसानों को 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले एक बड़ा तोहफा दे ने वाली है. कुछ लोगों का कहना है की ये चुआव से पहले की राजनीति है.

एक रिपोर्ट के हिसाब से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि 6000 हजार से बढ़ाकर 8000 रुपये हो सकता है. जी हाँ इस खबर की अभी पुष्टि तो नहीं हुई है लेकिन इस योजना से जुड़े अधिकारिकारियों के हवाले से यह खबर आ रही है कि एक साल में तीन किस्त दी जाएगी. इसमें दी जाने वाली 6000 रुपये को केंद्र सरकार बढ़ोत्तरी करने वाली है. जी हाँ इसी के बढ़ोतरी के तहत विचार किया जा रहा है कि 6000 हजार के बजाय अब इसे 8000 किया जा सकता है.

एक न्यूज़ पेपर के हिसाब से अभी अधिकारी इस पर सोच विचार कर रहे है. ऐसे अगर इस योजना के लिए इस बात के लिए मंजूरी मिल जाती है tसरकार 20 हजार करोड़ रुपये का ज्यादा खर्च करेगी. जी हाँ वैसे इस मामले पर वित्त मंत्रालय के प्रवक्ता नानू भसीन ने अभी कुछ भी बयान नहीं दिया है. उन्होंने इस बारे में कोई भी टिप्पणी देने से मना कर दिया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साल 2018 में शुरू की गई इस योजना के तहत मोदी सरकार ने अब तक कुल 11 करोड़ लाभार्थियों को 2.42 लाख करोड़ रुपये बाँट दिए है.