Pan Card News: अभी हाल ही में सरकार ने एक बहुत बड़ी खबर पैन कार्ड से रिलेटेड जाहिर कि है. दरअसल पैन कार्ड को लेकर कड़े नियम जारी कर दिए गए है. आप भी इस खबर को अंत तक पढ़ें नहीं तो आपको जुर्माना भरना पड़ सकता है. चलिए आपको इस कड़े नियम के बारे में बताते है.

पैन कार्ड के लिए नियम जारी

बता दे आप सभी के पास पैन कार्ड होगा ऐसे में उनके लिए नए नियम जारी कर दिया गया है. आपके लिए ये जानना बहुत जरुरी है. मान लीजिए अगर आप सभी लोग भारत सरकार के द्वारा जारी की गई पैन कार्ड के नए गाइडलाइन का नियम का पालन नहीं करते तो आप को बहुत ही परेशानी हो सकती है. ये बात तो सब जानते हैं कि अभी कुछ दिन पहले ही पैन कार्ड और आधार कार्ड लिंकिंग की प्रोसेस जारी किया गया था जिसको करना बेहद जरूरी था. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपको जुर्माना भी भरना पड़ सकता था.

अगर आप ने दिए गए वक़्त तक भी अपना पैन कार्ड आधार कार्ड से लिंक नहीं करवाया तो आपका ये खाता बंद हो सकता है. आप ये काम घर बैठे-बैठे कर सकते है. आप इसे ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर कर सकते है. अगर आप ऐसा नहीं करर्ते है तो आपको 1000 रुपए का जुर्माना भरना पड़ सकता है.

नियम लागू

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको सबसे पहले बैंक में जाकर बैंक खाते की ई केवाईसी करवा लेना है. इससे आपको पता चल सकेगा कि आप का बैंक खाता आपके पैन कार्ड से जुड़ा हुआ है या फिर नहीं. लेकिन अगर नहीं जुड़ा हुआ है तो जल्दी से जोड़ ले. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो फिर ये खाता बंद हो सकता है. आप जैसे ही इसे जोड़ लेंगे वैसे ही आपको रोजाना पैन कार्ड से जुडी नई-नई योजनाओं के बारे में आपको पता चलता रहेगा.