LIC Policy: देश की जानी मानी और बड़ी संस्थाओं में से एक एलआईसी समय समय पर अच्छे और कियाफती भरे प्लान चलाती रहती है और ज्यादातर लोग एलआईसी पर आंख बंद कर के विश्वास करते है क्योंकि ये एक ऐसी संस्था है जो सालों से लोगों के विश्वास पर खरी उतरती आई है. एलआईसी की कोई भी पॉलिसी में निवेश लेने पर लाभ ही लाभ प्राप्त होता है और यही कारण है जो ज्यादातर लोग एलआईसी की अलग अलग पॉलिसी में निवेश करते है. इस खबर में आपको एलआईसी की एक ऐसी पॉलिसी के बारे में बताएंगे जिसमें आप एक बार निवेश कर के हर महीने 20 हजार रूपये कमा सकते है. यानी सिर्फ एक बार राशि जमा कर के आप हर महीने 20 हजार की राशि ले सकते है.

एलआईसी की इस पॉलिसी का नाम है LIC JEEWAN Akshay Policy (जीवन अक्षय पॉलिसी). आइए जानते हैं इस पॉलिसी में आप कैसे निवेश कर सकते हैं और इस पॉलिसी से आपको क्या-क्या लाभ मिलेंगे.

एलआईसी जीवन अक्षय पॉलिसी के लाभ

इस पॉलिसी का सबसे बड़ा और सबसे पहला फायदा यही है कि आप को इस पॉलिसी में सिर्फ एक बार निवेश के तौर पर राशि जमा करनी होगी और उसके बाद आप को हर महीने ₹20000 रूपये मिलेंगे. जीवन अक्षय पॉलिसी के तहत आप बीमा के साथ ही फंड का भी लाभ उठा सकते है.

आप इस योजना में अपनी मनचाही राशि के अनुसार निवेश कर सकते हैं. इस पॉलिसी में निवेश करने के बाद अगर किसी कारण बीच में ही पैसे निकालना चाहते हैं या इस पॉलिसी को खत्म करना चाहते हैं तो पॉलिसी खरीदने के 90 दिनों के बाद ही आपको इस योजना का पूरा लाभ दिया जाएगा.

एक और अहम बात हम आपको बता देते हैं अगर आप इस योजना के तहत ₹20000 पेंशन पाना चाहते हैं तो आपको इस योजना में निवेश करने के लिए 40 लाख 72 हजार रुपये से निवेश करना होगा.

जीवन अक्षय पॉलिसी की आयु सीमा

अगर आप भी एलआईसी की जीवन अक्षय पॉलिसी में निवेश करने का विचार कर रहे हैं तो आपको बता दें इस पॉलिसी में 35 वर्ष से लेकर 85 वर्ष तक के व्यक्ति निवेश कर सकते हैं.

इस पॉलिसी में निवेश करने के लिए आप एलआईसी एजेंट से संपर्क कर सकते हैं या फिर एलआईसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आप इस पॉलिसी के बारे में और भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.