शेर को हमेशा जंगल के राजा के रूप में देखा जाता है। छोटे से लेकर बड़े जानवर तक शेर की दहाड़ से कांप उठते हैं। इसी प्रकार बाघ को भी जंगल में काफी ज्यादा खतरनाक माना जाता है। लेकिन क्या हो की जब बाघ और शेर आपस में लड़ाई करने लगें।

आपको जानकारी दे दें की इंटरनेट पर इस समय एक वीडियो काफी ज्यादा वायरल हो रहा है। जिसमें आप बाघ और शेर की जबरदस्त लड़ाई को देख सकते हैं। इस वीडियो को काफी देखा जा रहा है। बड़ी संख्या में लोग इस वीडियो को पसंद भी कर रहें हैं।

बाघ और शेर आएं सामने

आपको बता दें की इंस्टाग्राम पर एक रील में बाघ और शेर की इस लड़ाई को दिखाया गया है। लड़ाई से पहले देखा जा सकता है की शेर और बाघ अचानक आमने सामने आ जाते हैं। दोनों एकदम सतर्क अवस्था में खुद को स्थिर कर लेते हैं।

इसके बाद में शेर एक पल के लिए कुछ दूर चला जाता है हालांकि बाघ शेर की हर हरकत पर सतर्कता से नजर बनाये रखता है। कुछ ही क्षणों बाद शेर बाघ की और बढ़ता है और दोनों में भयंकर लड़ाई का आगाज हो जाता है। बाघ पूरी सतर्कता से खुद का बचाव कर पलट वार करता है। बाघ के साहसिक प्रयास के वाबजूद शेर इस लड़ाई पर नियंत्रण तथा प्रभुत्व स्थापित कर लेता है।

आ रहें हैं ढेरों कमेंट

लोग इस वीडियो को देखकर यह विचार कर रहें हैं की आखिर इस लड़ाई में जीत किसकी होगी। काफी यूजर्स इस वीडियो पर कमेंट कर रहें हैं। एक यूजर ने कमेंट में कहा है की बाघ, शेर से अधिक शक्तिशाली है. बाघ प्रतिशोधी होते हैं, और शेर केवल भूखा होने पर ही बदला लेता है, जिससे शेर अपने रवैये के कारण जंगल का राजा बन जाता है।” वहीं दूसरे यूजर का कहना है की “शेर का साहस उसे अलग करता है. यही कारण है कि वह राजा है।”

एक अन्य यूजर ने लिखा है की “हालांकि बाघ अधिक मजबूत हो सकता है, शेर अधिक सख्त होता है और उसके पास बड़ा दिल और साहस होता है. शेर मृत्यु तक लड़ेगा, लेकिन ये एक गुण जो बाघ में नहीं है।” इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर dj_rajput____ नामक अकाउंट से शेयर किया गया है। इसको काफी देखा जा रहा है और बड़ी संख्या में लोग इसको लाइक भी कर रहें हैं। अब तक इस वीडियो को 6 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं।