नई दिल्लीः सावन की बहार आते ही बाजार में खरीदारी तेजी से बढ़ने लगी है। लेकिन इसके बीच सर्राफा बाजार में ग्राहकों की सुनसान बनी हुई है। यदि आइप राखा के त्यौहार से पहले सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए यह सुनहरा मौका है। क्योंकि सोने की कीमत कीमत अपने हाई लेवल रेट से करीब 2,700 रुपये प्रति दस ग्राम नीचे चल रही है।

यदि आप इस समय सोना खरीद लेते हैं तो  तेजी से गिरती सोने की कीमत से भारी फायदा उठा सकते है। जानकारों का मानना है, आपने जल्द सोना नहीं खरीदा तो फिर आपको पछताना पड़ सकता है, क्योंकि आने वाले दिनों में सोने के कीमतो में भारी  बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती हैं। कारोबारी बाजार में सप्ताह के चौथे दिन गुरुवार को सोना 59 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम पर दर्ज किया गया। इसलिए जरूरी है कि आप सोना खरीदने में देरी ना करें।

यहां जानिए सभी कैरेट गोल्ड का रेट

भारतीय सर्राफा बाजारों में इसकी कीमतो के बारे में जानना चाहते है तो इस समय आप काफी कम कीमत के साथ सोना खरीदकर भारी पैसों की बचत कर सकते हैं् आईबीजए की ओर से 24 कैरेट वाला गोल्ड  की कीमतें गिरकर 58242 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज की गई है।

इसके अलावा मार्केट में 22 कैरेट वाला गोल्ड 53564 रुपये प्रति तोला दर्ज किया गया। वहीं, 18 कैरेट वाला गोल्ड कम होकर 43857 रुपये प्रति तोला दर्ज किया गया। इसके अलावा 14 कैरेट वाला गोल्ड 34209 रुपये में प्रति तोला दर्ज किया गया। वहीं, 999 प्योरिटी वाली एक किलो चांदी आज 69840 रुपये प्रति किलो दर्ज की गई।

फटाफट जानिए मिस्ड कॉल से सोने का रेट

यदि आप सोना खरीदने की सोच रहे हैं और घर बैठे इसकी कीमतो के बारे में जानना चाहते है तो सके लिए आपके सुविधा भी दी गई है। आप घर बैठें सोने के कीमतो के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको 8955664433 पर मिस्ड कॉल करें। आपको कुछ ही देर में एसएमएस के जरिए रेट्स की जानकारी प्राप्त हो जाएगी।