नई दिल्ली। यदि आपको फोटग्राफी का शौक है और आप DSLR खरीदने की सोच रहे हैं तो अब आप इस इरादे को बदल दें, जी हां Honor कंपनी बाजार में एक ऐसा मोबाइल ला रही है जिसकी फोटो क़्वालिटी हर किसी को अपना दीवाना बना ले। जब से देश में 5जी सर्विस शुरू हुई है तब से स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियों में जबरदस्त प्रतिस्पर्धा देखने को मिल रही है। इसी दौड़ में स्मार्टफोन बनाने वाली  Honor कंपनी भी शामिल हो गई है। इसके लिए कम्पनी ने चुना है ऑनर 90 स्मार्टफोन को।

खबरों की माने तो, ऑनर कंपनी स्मार्टफोन Honor 90 को भारत के बज़र में इसी साल सितंबर के महीने में लॉन्च कर सकती है। आपको बतादें ऑनर कंपनी Honor 90 Pro नाम का स्मार्टफोन इसी साल यानी 2023 में चीन में लॉन्च कर चुकी है।

Honor 90 Pro स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन

यदि ऑनर 90 स्मार्टफोन के स्क्रीन की बात करें तो इस फोन में कम्पनी 6.7 इंच फुलएचडी+ 1,200 x 2,664 पिक्सल रेशियो के साथ कर्व्ड OLED डिस्प्ले दे सकती है। इस फोन के स्क्रीन का रिफ्रेश रेट 120 हर्ट्ज़ और पीक ब्राइटनेस 1600 निट्स हो सकता है। यदि इस हैंडसेट में दिए जाने वाले चिपसेट की बात करें तो कंपनी इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 7 Gen 1 चिपसेट दे रही है। ऑनर कंपनी इस फोन में 16 जीबी रैम दे सकती है। Honor कंपनी के स्मार्टफोन ऑनर 90 में 512 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है। कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में 5G, 4G LTE, वाई-फाई 6, ब्लूटूथ 5.2 और NFC कनेक्टिविटी के साथ और भी कई स्मार्ट फीचर्स दिए गए हैं। इस हैडंसेट में दी गई बैटरी की बात करें तो कम्पनी 5000mAh की बैटरी दे रही है जो 66W चार्जिंर को सपोर्ट करती है।

Honor 90 Pro  का  कैमरा

जानकार बताते हैं कि Honor 90 स्मार्टफोन में 200 मेगापिक्सल का रियर कैमरा मिलता है। इसके अलावा इस फोन में 12 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड कैमरा और साथ मे 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर के साथ एक्सट्रीम क्लोज फोटग्राफी की सुविधा मिलती है। इसके अलावा कंपनी सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 50 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा दे रही है।

Honor 90 Pro की कीमत

खबरों की मानें तो Honor 90 Pro स्मार्टफोन कीमत  लॉन्च होने के बाद  45,000 रुपये के करीब की हो सकती है। जानकार मानते हैं कि honor 90 स्मार्टफोन के आने के बाद इसकी सीधी टक्कर  OnePlus 11R, Nothing Phone 2, Google Pixel 7a, iQOO Neo 7 Pro से हो सकती है।