यदि आप Jio या Airtel यूजर हैं तो आपको यह खबर जरूर पढ़नी चाहिए। आपको बता दें की यदि आपके प्रत्येक फैमिली मेंबर को अलग अलग रिचार्ज कराना होता है तो आपका मंथली रिचार्ज का खर्च यक़ीनन ज्यादा ही आएगा। इससे आपका खर्च भी बढ़ता ही है।

अतः आज हम आपको Jio और Airtel यूजर्स के लिए एक एक फैमिली प्लॉन बता रहें हैं। इसमें आप मात्र एक बार रिचार्ज कराना होता है और आपकी पूरी फैमिली के फोन्स आसानी से चलते हैं। आइये अब आपको इन प्लान्स तथा इन पर मिलने वाले फायदों के बारे में विस्तार से बताते हैं।

जियो के 399 रुपये वाले प्लॉन के लाभ

जियो का यह प्लॉन एक पोस्टपेड प्लॉन है, जो की एक माह की वैलिडिटी के साथ में आता है। इसमें आपको एक सिम के साथ में तीन फैमिली सिम भी मिल सकते हैं। प्रत्येक सिम के लिए ग्राहक को अलग से 99 रुपये देने होते हैं। इस प्लॉन में आपको 75 जीबी का डेटा प्रति माह दिया जाता है। इसके अलावा आपको प्रत्येक सिम पर 5 जीबी का अतिरिक्त डेटा भी दिया जाता है। इस प्लॉन के लिए ग्राहक को 500 रुपये का सिक्योरिटी अमाउंट देना होता है।

एयरटेल के 599 रुपये के प्लॉन के लाभ

आपको बता दें की इस प्लॉन में ग्राहक को 105 डेटा मिलता है। इसके साथ ही इसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा भी ग्राहक को दी जाती है। इसमें प्राइमरी ग्राहक को 75 जीबी का डेटा अतिरिक्त दिया जाता है। जब की सेकेंडरी यूजर को 30 जीबी का डेटा अतिरिक्त रूप से दिया जाता है।

इस प्लॉन में आपको 200 जीबी तक का डेटा रोल ओवर करने की सुविधा आपको मिलती है। इस प्लॉन में 100 SMS प्रतिदिन के साथ ही अमेजन प्राइम का 6 माह का सब्सक्रिप्शन भी मुफ्त दिया जा रहा है। इसके अलावा इसमें डिज्नी+हॉट स्टार का सब्सक्रिप्शन भी आपको मुफ्त दिया जा रहा है।