घर बैठे करोड़पति बना देंगे ये सिक्कें, सीधे बैंक अकाउंट में आयंगे पैसे, जानें पूरी डिटेल

आज का समय इंटरनेट का युग कहलाता है। इंटरनेट के माध्यम से आप आज घर बैठे कई तरीकों से पैसे कमा सकते हैं। इनमें से बहुत आसान तरीका आज हम आपको यहां बता रहें हैं। जिसकी सहायता से आप घर बैठे लाखों रुपये कमा सकते हैं। ख़ास बात यह है कि इस कार्य में आपको किसी प्रकार का निवेश भी नहीं करना होता है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि आज के समय में पुराने सिक्कों की वैश्विक बाजार में बहुत ज्यादा डिमांड है। यदि आपके पास में कुछ पुराने सिक्के हैं तो आप उनको ऑनलाइन पोर्टल पर सेल करके लाखों रुपये कमा सकते हैं।

ऑनलाइन पोर्टल से करें कमाई

आज के समय में हमारे देश में ऐसे कई ऑनलाइन पोर्टल मौजूद हैं। जहां लोग अपने पुराने सिक्के लिस्ट करके सेल करते हैं तथा लाखों रुपये घर बैठे कमा सकते हैं। बहुत से लोग इस कार्य को आज के समय में कर रहे हैं। यदि आप ऑनलाइन पोर्टल पर अपने सिक्के सेल करते हैं तो आपको जल्दी ही वैश्विक खरीदार मिल जाते हैं। जो आपके सिक्कों को काफी ऊंचे दामों में खरीद लेते हैं।

इन सिक्कों की है सबसे ज्यादा मांग

. यदि आपके पास में 5 रुपये का माता वैष्णों देवी की तस्वीर वाला सिक्का है तो आप उसको 5 लाख रुपये तक में सेल कर सकते हैं।
. यदि आपके पास में एक रुपये का “H” चिन्ह वाला सिक्का है तो आप उसको 3 लाख रुपये में सेल कर सकते हैं।
. यदि आपके पास रानी विक्टोरिया की तस्वीर वाला सिक्का है तो आप उसको 8 से 10 लाख रुपये में सेल कर सकते हैं।
. यदि आपके पास में एक रुपये का ब्रिटिश कालीन 1885 का सिक्का है तो आप उसको 15 लाख रुपये तक में सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन बेचें अपने सिक्के

सबसे पहले आप इवे या कॉइन बाजार की वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद में यहां अपनी प्रोफ़ाइल बनाये तथा अपने मोबाइल नंबर को रजिस्टर्ड करें। अब आप अपने सिक्के की दोनों ओर की तस्वीरों को यहां अपलोड कर दें। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है तथा जिस किसी को आपका सिक्के पसंद आता है। वह आपसे संपर्क करता है।