Shukrawar ke Upay: आज महंगाई इतनी बढ़ गयी है कि लोग चाहे कितना भी कमा लें कम पड़ ही जा रहा है. अगर आप भी आर्थिक मंदी से गुजर रहे है तो ये खबर आपके लिए है. क्योंकि आप तुलसी पूजन से अपने आर्थिक स्तिथि को ठीक कर सकते है. आज हम आपको बताएंगे की शुक्रवार के दिन तुलसी पूजन से आप इसे ठीक कर सकते है. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

शुक्रवार को करें उपाय

आपकी जानकारी के लिए बता दे हिन्दू धर्म से लेकर ज्‍योतिष और वास्‍तु शास्‍त्र तक तुलसी का पूजा करना बहुत ही पवित्र माना जाता है. तुलसी पूजन करना आर्थिक तंगी और बहुत सारे दोषों से निजात मिलता है. यही नहीं तुलसी के पौधे में मंजरी का आना बहुत शुभ माना जाता है. कहा तो ये भी जाता है की तुलसी पर मंजरी आना आप पर मां लक्ष्‍मी की कृपा बनी रहती है. बता दे आपके घर में लगी तुलसी पर मंजरी आए तो इसे शुक्रवार के दिन विधि-विधान से लक्ष्‍मी जी और विष्‍णु जी की पूजा करनी होती है. आप चाहे तो मंजरी को अर्पित कर सकते है.

बहुत कम लोग इस बात को जानते है की तुलसी में दूध अर्पित किया जाता है. अगर आप भी उन लोगों में से है जिनकी आर्थिक स्तिथि बहुत खराब होती जा रही है तो आपको कम से कम 11 शुक्रवार को तुलसी में दूध डालना है. आपको . इसके लिए हर शुक्रवार को सुबह स्‍नान करने के बाद आपको गुलाबी रंग के कपड़े पहनना है और फिर तुलसी में गाय का कच्‍चा दूध और जल चढ़ाना है.

अगर आप भी धन को बढ़ाना चाहते है तो इसके लिए आपको हर शुक्रवार को तुलसी जी और माता लक्ष्‍मी की पूजा करनी है. आपको इसमें मंजरी को अर्पित करना है. इस के बाद आपको मंजरी को लाल कपड़े में बांधकर अपने घर के शजोरी में रख दें इससे आर्थिक स्तिथि ठीक हो जाती है.