Snake Drinking Water From Glass: दुनिया में कई सारे ऐसे इंसिडेंट हो जाते है जिस पर भरोसा करना थोड़ा मुश्किल है. लेकिन जब इन चीज़ों की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होती है तब जाकर लोग इस पर भरोसा करते है. सोशल मीडिया पर कई सारे वीडियो वायरल होते है. अभी हाल ही में इस वायरल वीडियो में आपको सांप देखने को मिलेगा. आपको भी लग रहा होगा की सांप क्या कर सकता है. इसमें क्या ख़ास है. दरअसल इसमें खास ये है की सांप ने बाकयदा गिलास से पानी पिया है. हैरानी की बात तो ये है की सांप पानी पीने के बाद वापस जंगल चला गया. चलिए आपको इस पूरे इंसिडेंट के बारे में डिटेल में बताते है.

क्या है पूरा मामला

आपकी जानकारी के लिए बता दे ये मामला खुद आंध्र प्रदेश के डॉ. बीआर अंबेडकर कोनसीमा जिले की है. वहां पर सांप पकड़ने वाले ऐसी रणनीति देखकर आप भी फैन हो जाएंगे. हुआ ये की जब ये कोबरा किसी के घर में घुसा तो मोहल्ले के सभी लोग परेशान हो गए. उन्होंने घर में 6 फीट का सांप घुस आया है इस बात की सुचना वन विभाग को सुचना दी गयी.

असल में इस लंबे सांप को दुर्गा राव ने सांप का रेस्क्यू किया है. दरअसल उन्होंने सावधानी से पकड़कर प्लास्टिक के डिब्बे में रखकर एकांत जगह पर छोड़ दिया और फिर सांप वापस जंगल में चला गया. उन्होंने कहा की कोनसीमा जिले में सांप अक्सर निकलते रहते हैं. उन्होंने कहा की लोगों को सांप से या उसे देखकर छेड़छाड़ नहीं करनी चाहिए. दरअसल इस सांप निकलने पर तुरंत सांप पकड़े वाले किसी व्यक्ति से संपर्क करने से बचना चाहिए. उन्होंने रेस्क्यू कर के बचाया है.

उन्होंने जिस सांप को रेस्क्यू किया था तो उस सांप के बारे में उन्होंने खुद इस बात को बताया की ये सांप बहुत शांत और नरम स्वभाव का था. इसके बाद उन्होंने बताया की वो सांप प्यासा था और इसलिए उसने आराम से पानी पी लिया. इस सांप को देखकर आ भी हैरान हो गए होंगे. यही नहीं स्थानीय लोगों ने भी खुद इस बताया कि कोबरा के पानी पीने के अंदाज से लग रहा था कि वह काफी दिनों से प्यासा है. हैरानी की बात तो ये है की वहां के लोगों का कहना है की पानी पिलाने के बाद कोबरा को नहलाया भी गया. इस पूरे वाक्य के बाद भी सांप न किसी को कोई नुक्सान नहीं पहुंचाया और शांति से जंगल की ओर चला गया है.