Mahindra Scorpio – भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में कुछ कंपनियों का नाम बहुत बड़ा बन गया है। अगर हम भारत में एसयूवी गाड़ियों की बात करें तो महिंद्र स्कॉर्पियो का नाम सबसे पहले आता है। महिंद्रा कंपनी की कुछ गाड़ी आपसे कुछ समय पहले बहुत प्रचलित हुई थी। आपको बता दे महिंद्रा कंपनी ने अपने इस गाड़ी के नए अपडेट को नए फीचर के साथ दोबारा लॉन्च किया है। महिंद्रा की गाड़ी अपने मजबूती और धांसू लुक के कारण काफी प्रचलित है।

अगर आप स्कॉर्पियो की जबरदस्त गाड़ी खरीदने के बारे में विचार कर रहे हैं तो हम इस समाचार में आपको स्कॉर्पियो के द्वारा लांच होने वाली कुछ जबरदस्त गाड़ियों के बारे में बताएंगे।

Mahindra Scorpio N Z6 के कुछ दमदार फीचर्स

आपको बता दे की महिंद्रा ने इस मॉडल को बहुत पहले एक बार लॉन्च किया था। उस वक्त कुछ लोगों ने इस मॉडल में बहुत सारी कमियां निकाली थी। गौरतलब है की कंपनी ने इस बार उन सभी कर्मियों को दूर करके इस गाड़ी को पहले से ज्यादा मजबूत रूप में लॉन्च किया है।

इस गाड़ी में आपको कंपनी की तरफ से 7 इंच की टच स्क्रीन डिस्प्ले ,पावर स्टीयरिंग ,स्टेरिंग डिस्प्ले ,पावर एसी, पावर मिरर ,पावर विंडो ,फोग लाइट, एलईडी लाइट लैंप, हैलोजन लाइट ,लेदर सीट,एयर बैग, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, मोबाइल कनेक्टिविटी ,जीपीएस सिस्टम, ट्यूबलेस टायर जैसी कुछ अलग-अलग फीचर्स मिलेंगे।

Must Read

अगर हम इस गाड़ी के इंजन की बात करें तो इसमें आपको 2.5 लीटर का डीजल इंजन मिलता है जो 132 BPS का पावर जेनरेट करती है इसके अलावा 300 Nm का टॉर्क भी जनरेट होता है। इसके साथ-साथ आपको कुछ अन्य फीचर भी मिलते हैं इसकी मजबूती के कारण यह सबसे ज्यादा लोकप्रिय साबित हो रही है।

Mahindra Scorpio N Z6 की कीमत

यह गाड़ी आपको आसानी से भारत के किसी भी स्कॉर्पियो के शोरूम में मिल जाएगी। इस गाड़ी की स्टार्टिंग प्राइस 13 लाख रुपए है जो बढ़ते हुए 24 लाख रुपए में मिल जाएगा। आप उसको आसानी से लोन भी प्राप्त कर सकते हैं जिसके जरिए कम कीमत में आपको यह गाड़ी मिल सकती है।