आज के समय में महंगाई काफी बढ़ चुकी है। ऐसे में प्रत्येक व्यक्ति चाहता है की उसके पास में धन के कई सोर्स हों। अतः ऐसे लोग लगातार बिजनेस आइडिया के बारे में सोचते रहते हैं। यदि आप भी किसी ऐसे बिजनेस के बारे में जानना चाहते हैं, जिससे आप घर बैठे तगड़ी कमाई कर सकें तो आज हम आपको एक ऐसे ही कार्य के बारे में आपको बता रहें हैं। आइये अब आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं।

पुराने नोट बनाएंगे लखपति

आपको बता दें की आज के समय में पुराने तथा दुर्लभ नोटों की काफी ज्यादा कीमत है। देखने में आता है की आजकल लोग पुराने नोटों को घर में ऐसे ही किसी भी सतना पर फेंक देते हैं लेकिन हम आपको बता दें की वर्तमान समय में वैश्विक बाजार में पुराने तथा दुर्लभ नोटों को काफी ऊंची कीमत में बेचा जा रहा है। हजारो लोग इस काम को करके लाखों रुपये कमा रहें हैं। अतः यदि आपके पास में भी कुछ पुराने नोट हैं तो आप उन्हें ऑनलाइन माध्यम से सेल करके लाखों रुपये कमा सकते हैं।

1 रुपये का नोट दिलाएगा लाखों रुपये

देखा जाए तो वर्तमान समय में वैश्विक बाजार में ऐसे कई नोट हैं। जिनको सेल किया जा रहा है लेकिन इस समय 1 रुपये के नोट की काफी ज्यादा डिमांड आ रही है। आपको बता दें की 1 रुपये का यह नोट कोई आम नोट नहीं है बल्कि बेहद ख़ास नोट है और इसकी अपनी खासियत है। इस नोट की खासियत के बारे में बात करें तो बता दें की इसके सीरियल नंबर के अंत में 786 नंबर लिखा हुआ है। अतः यदि आपके पास में यह नोट है तो आप इसको ऑनलाइन माध्यम से 5 लाख रुपये तक में सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन सेल करें पुराने नोट

सबसे पहले आपको OLX की वेबसाइट पर जाना होता है। इसके बाद में आपको वहां सेलर के रूप में खुद को रजिस्टर करना होता है। वहां आपको अपनी कई डिटेल्स जैसे नाम, फोन नंबर आदि को देना होता है। इसके बाद में आपको अपने नोट की दोनों और की तस्वीरों को अपलोड करना होता है। विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी को आपका नोट पसंद आता है वह आपसे सीधे फोन पर संपर्क करता है।