नई दिल्ली: आज के टाइम पर हमारे देश में पुराने सिक्को को बेचने का काफी प्रचलन चल रहा है। आप इन सिक्को और नोटों को बेचकर के आसानी से घर बैठे लाखो रूपए कमा सकते है। आपको बता दे की यदि आपके पास भी ऐसे पुराने सिक्के या नोट मौजूद है तो आप उन्हें बेकार न समझे क्युकी उन नोटों के जरिये आप आसानी से लाखो रूपए का लाभ प्राप्त कर सकते है।

हम यहाँ बात कर रहे है 10 रूपए के इस खास नोट की जिसको बेच कर के आप आसानी से लखपति बन सकते है। ऐसा इसलिए क्युकी इंटरनेशनल मार्किट में इन नोटों की कीमत काफी ज़्यादा है। लोग इन नोटों को खरीदने के लिए कोई भी कीमत देने के लिए तैयार है। आइये आपको बताते है इस 10 के नोट की खासियत जिससे आप पैसे कमा सकते है।

आपको बता दे की यदि आपके पास मौजदा नोट में 786 नंबर मौजूद है तो आप इसे बेचकर रातों रात अमीर बन सकते है। आपको इस खास नोट के बदले में करोड़ो रूपए हासिल हो सकते है। दरअसल बहुत सारे ऐसे लोग है जिन्हे एंटीक चीज़ो को इकठा करने का बहुत शौक होता है। इसीलिए वह इन पुराने और दुर्लभ नोटों को किसी भी कीमत पर खरीदने को तैयार हो जाते है।

अब बात अति है की इन नोटों को कहा बेच के आप पैसे कमा सकते है। आपको बता दे की आप इन नोटों को किसी वेरिफ़िएड वेबसाइट पर जा कर के बेच सकते है। जैसे coinbazaar और quiker लेकिन उसके लिए आपको सबसे पहले वह पर खुद को एक सेलर के तौर पर रजिस्टर करवाना होगा, उसके बाद आपको वहा जा के अपने बारे में सारी जानकारी देनी होगी फिर आपको आपके पास मौजदा नोट की साफ तस्वीर को अपलोड करना होगा। उसके बाद जिसको भी आपके इस नोट को खरीदने में दिलचस्बी होगी वो आपसे खुद हे संपर्क कर लेगा।