आज के समय में लोग अधिक धन कमाने के लिए दिन रात मेहनत कर रहें हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं। जो घर बैठे अच्छा पैसा कमा रहें हैं। यदि आप भी घर बैठे लाखों रुपये कमाना चाहते हैं तो आपको यह खबर जरूर पढ़नी चाहिए। यहां हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बता रहें हैं। जिसको आप आसानी से अपने घर से ही करके लाखों रुपये कमा सकते हैं। बिजनेस को करके आज हजारो लोग लाखों रुपया कमा रहें हैं। आइये अब आपको इस काम के बारे में विस्तार से बताते हैं।

ऑनलाइन सेल करें नोट

आपको बता दें की कुछ नोट काफी ख़ास होते हैं तथा कुछ नोट दुर्लभ कैटेगिरी के होते हैं। इस प्रकार के नोटों की वैश्विक बाजार में काफी ज्यादा डिमांड रहती हैं। इस प्रकार के नोटों को लाखों रुपये में खरीदा जाता है। जिनके पास इस प्रकार के नोट होते हैं। वे लोग आज घर बैठे लाखों रुपये कमा रहें हैं। अतः यदि आपके पास में कुछ पुराने या इसी प्रकार के नोट हैं तो आप भी उन्हें ऑनलाइन सेल करके लाखो रुपया घर बैठे आसानी से कमा सकते हैं।

20 का नोट बना देगा लखपति

आपको बता दें की वैश्विक बाजार में आज वैसे तो काफी मूल्य के अलग अलग नोटों को सेल किया जा रहा है। लेकिन आजकल 20 रुपये के एक ख़ास नोट की काफी डिमांड है। यह नोट आम नोट नहीं है बल्कि इसकी अपनी खासियत है। आपको बता दें की इस नोट का रंग गुलाबी है और इस पर कोणार्क चक्र की तस्वीर बनी हुई है साथ ही इस नोट के सीरियल के अंत में 786 अंक लिखा है। यदि आपके पास में यह नोट है तो आप इसको 5 लाख रुपये तक में सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन सेल करें अपना नोट

इसके लिए आपको CoinBazaar की वेबसाइट पर जाकर खुद को सेलर के रूप में रजिस्टर्ड करना होता है। इसके बाद में आपको वहां अपनी डिटेल्स जैसे नाम, मोबाइल नंबर आदि को डालना होता है। इसके बाद में आपको वहां अपने नोट की दोनों और की तस्वीरों को अपलोड करना होता है। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी को आपका नोट खरीदना होता है वह आपसे सीधे फोन पर बात करता है।