आप जानते ही होंगे की हमारे देश का मोबाइल बाजार काफी ज्यादा समृद्ध है। यहां से आप प्रत्येक वेरिएंट की मोबाइल फोन्स को आसानी से खरीद सकते हैं। लेकिन सबसे ज्यादा सेल उन फोन की होती है, जिनमें खरीदार को कम दामों में अच्छे फीचर्स मिलते हैं। यहां हम आपको एक ऐसे ही फोन के बारे में बता रहें हैं। जिसको आप काफी किफायती दाम तथा जबरदस्त फीचर्स के सात खरीद सकते हैं। इस फोन का नाम Lava Blaze 5G है। आइये अब आपको इस फोन के बारे में बताते हैं।

Lava Blaze 5G के फीचर्स

इस फोन में 6.5 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दी गई है। जो की 720×1600 पिक्सल रेजोल्यूशन और 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है। प्रोसेसर के तौर पर इसमें ऑक्टा-कोर MediaTek Dimensity 700 SoC चिपसेट दिया गया है। यह 4GB रैम के साथ आता है तथा 3GB वर्चुअल रैम को भी सपोर्ट करता है। ग्राफिक्स के लिए इसमें माली जी57 MC2 जीपीयू का इस्तेमाल किया गया है। यह फोन एंड्रॉयड 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इसका लुक भी काफी ज्यादा आकर्षक है।

धांसू हैं कैमरा फीचर्स

आपको जानकारी दे दें की इस फोन में आपको काफी जबरदस्त कैमरा फीचर्स दिए जाते हैं। आपको बता दें की इसके पिछले हिस्से में 50 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा दिया गया है। इसके साथ ही सेकंडरी एआई कैमरा सेंसर भी मौजूद है। सेल्फी तथा वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का कैमरा फ्रंट में दिया गया है। पावर के लिए इस फोन में 5000 एमएएच की दमदार बैटरी दी हुई है। जो की 18 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

जान लें कीमत

आपको जानकारी दे दें की कंपनी ने इस फोन के दो वेरिएंट बाजार में उतारे हैं। जो की 4 जीबी रैम/64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट और 6 जीबी रैम/128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट हैं। इन दोनों के दाम क्रमशः 9 हजार 999 रुपये और 10 हजार 999 रुपये हैं। खरीदारी की बात करें तो इसको आप ऑफिशियल साइट के अलावा Amazon से भी खरीद सकते हैं। ग्लास ब्लू, ग्लास ब्लैक और ग्लास लेवेंडर कलर ऑप्शन में आप इस फोन को खरीद सकते हैं।