नई दिल्ली। कहते है कोई काम छोटा नही होता, यदि लगन और मेहनत से किया जाए तो यह छोटे काम भी इंसान को आसमान की ऊचाइयों तक ले जाते है। जिसका जीता जागता उदाहरण बेंगलुरु शहर में रहने वाले एक शख्स के साथ देखने को मिला। आज हम आपको ऐसे इंसान के बारे में बात रहे है जिसका काम तो बिल्कुल छोटा है लेकिन अपनी मेहनत और लगन से उसे ऐसी कमाई कर डाली है कि उसके सामने आज के बॉलीवुड स्टार्स भी फेल है।

रॉल्स रॉयस का मालिक है नाई

कनार्टक के बेंगलुरु शहर में रहने वाले रमेश बाबू आज भले ही करोड़पति है लेकिन इन्होंने अपने ​करियर की शुरुआत सुबह लोगों के घर में अख़बार पहुंचाने से की थी। उनकी मां दूसरों के घरों में काम करके बच्चों का पेट पालने के साथ उन्हें पढ़ाती थी लेकिन, रमेश बाबू ने कड़ी मेहनत और दृढ़-निश्चय से कुछ ऐसा कार दिखाया जो किसी के बस की बात नही थी। आज रमेश बाबू के पास करोड़ों रुपये के रॉल्स रॉयस (Rolls Royce) है.

378 कारों के मालिक हैं रमेश बाबू

रमेश बाबू के पास सबसे मंहगी रॉल्स रॉयस के अलावा 378 गाड़ियां हैं। जिसमें से 120 लग्जरी कारें हैं। इसके बाद भी वो नाई यानि की बाल काटने का काम करते हैं उनके हेयरकट चार्जेज भी बहुत कम है। रमेश बाबू एक हेयरकट के लिए केवल 150 रुपये ही चार्ज करते हैं.

रेंटल बिजनेस से भी करते है कमाई

दरअसल, सैलून बिजनेस के अलावा रमेश बाबू कार रेंटल बिजनेस भी चलाते हैं. उनका यह बिजनेस मार्सिडिज़ बेंज़, BMW, Audi, जैगुआर जैसी लग्जरी गाड़ियां को रेंट पर देते है। उन्होने बताया कि गाड़ियो को रेट में देने की सलाह एक महिला ने दी थी। सके बाद से वो एक के बाद एक गाड़िया खऱीदते गए और पैसा कमालने लगें। वो अपनी 2011 में खरीदी रॉल्स रॉयस का एक दिन का किराया 50 हजार रुपये वसूलते है।