Jaipur Most Beautiful Building: बिल्डिंग तो आप सब ने देखे होंगे लेकिन क्या कभी आपने कभी कोई ऐसी बिल्डिंग देखी है जिसे देखते ही आपके मुँह से निकले क्या बिल्डिंग है. वैसे कई सारे बिल्डिंग जो इंटरनेट पर वायरल होता है. अभी हाल ही में एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस बिल्डिंग को देख आपके होश उड़ जाएंगे. आज तक आपने ऐसी कोई भी बिल्डिंग नहीं देखी होगी. चलिए आपको इस बिल्डिंग के बारे में डिटेल में डिटेल में बताते हैं.

जयपुर क बिल्डिंग

आपकी जानकारी के लिए बता दे अगर आप जयपुर गए होंगे तो आपको पता होगा की वहां पर एक नहीं बल्कि कई सारी हैं जो काफी ज्यादा खूबसूरत हैं. खूबसूरत होने के साथ साथ ये बिल्डिंग इतिहासिक भी है. बता दे इस टोंक रोड पर मोतीसंस ज्वेलर्स है.इस बिल्डिंग को जयपुर का सबसे खूबसूरत इमारतों में से एक हैं.यह इमारत रात को जुगनू की तरह चमक रहा है.लोग यहाँ पर जमकर फोटोग्राफी और सेल्फी लेते हैं.सबसे हैरानी की बात तो यह है की आपको यहाँ पर 24 कैरेट का शुद्ध गहना मिलता है.

जयपुर में मौजूद यह इमारत बाहर से खूबसूरत और अंदर से बिलकुल किसी महल जैसा है. जिस किसी ने भी इस इमारत को बनाया है उसने काफी दिमाग लगाया है. इस इमारत को बिलकुल किसी कमल के फूल की तरह डिज़ाइन किया गया है. बता दे असल में इस ज्वेलर्स के यहाँ नामचीन और बड़ी बड़ी हस्तियां गहने खरीदने आते है.

बता दे इस इमारत में कई कलर्स के प्लेट लगाए गए हैं. आपको यहाँ पर सबसे आकर्षक यह लगेगा की आपको इसमें की एक नहीं बल्कि कई सारे लाइटिंग मिली है. आपको इस बिल्डिंग में कोई ऐसी वैसी लाइटिंग नहीं मिलेगी बल्कि इसमें आपको कमल के पत्तियों जैसे इसके दीवारों के रंग भी बदलते हैं. आपको इस बिल्डिंग में रात जैसी भव्यता कहीं भी देखने को नहीं मिलती है.