आज के समय में प्रत्येक व्यक्ति अपनी इनकम बढ़ाने के लिए नए नए बिजनेस आइडिया को सर्च कर रहा है। यदि आप भी अपनी आमदनी को बढ़ाने के लिए नए बिजनेस आइडिया के बारे में सोच रहें हैं तो आपको बता दें की आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में यहां बता रहें हैं। जिसको अपनाकर आप लाखों रुपया घर बैठे कमा सकते हैं। इस कार्य को करके आज हजारों लोग लाखों रुपया कमा रहें हैं। आइये अब आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

सेल करें पुराने सिक्के

आपको जानकारी दे दें की वर्तमान समय में पुराने सिक्कों को वैश्विक बाजार में लाखों रुपये में खरीदा जा रहा है। काफी लोग ऐसे हैं जिनके पास काफी पुराने तथा दुर्लभ सिक्के हैं। ऐसे लोग ऑनलाइन माध्यम से अपने सिक्कों को सेल करके लाखों रुपये कमा रहें हैं। यदि आपके पास में भी ऐसा कोई सिक्का है तो आप उसको सेल करके लाखों रुपया कमा सकते हैं। इस काम की सबसे ख़ास बात यह है की आपको इसको करने के लिए कहीं जाना नहीं होता है बल्कि आप घर बैठे ही इस काम को कर सकते हैं।

यह सिक्का बनाएगा लखपति

आपको आज हम जिस सिक्के के बारे में बता रहें हैं। वह काफी दुर्लभ सिक्का है। जानकारी दे दें की इस सिक्के को 1942 में ब्रिटिश कालीन सरकार ने जारी किया था। इस सिक्के के एक और George VI King की तस्वीर को उकेरा गया है। यही इस सिक्के की खासियत है। अतः यदि आपके पास में यह सिक्का है तो आप इसको 7 लाख रुपये तक में सेल कर सकते हैं और घर बैठे लखपति बन सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन सेल करें अपना सिक्का

सबसे पहले आपको CoinBazar की वेबसाइट पर जाना होता है। इसके बाद में वहां पर आपको सेलर के रूप में रजिस्ट्रेशन करना होता है। अब आपको अपनी डिटेल्स जैसे नाम, मोबाइल नंबर आदि को डालना होता है। इसके बाद में आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी को आपका सिक्का पसंद आता है वह सीधे आपको फोन करता है। इस प्रकार से आप अपने घर पर बैठ कर ही लखपति बन सकते हैं।