Xiaoma Electric: आज शायद ही कोई होगा जो इलेक्ट्रिक कार या बाइक के पीछे नहीं भाग रहा है. इससे लोगों को बहुत फायदा होता है. इसमें लोगों को रेंज भी ज्यादा मिलती है. अभी हाल ही में टाटा मोटर्स अगले डेढ़ साल से कम समय सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च लॉन्च होने वाली है. इस इलेक्ट्रिक कार का नाम Xiaoma Electric है. इसे अभी हाल ही में शंघाई ऑटो में पेश किया गया था.

शंघाई ऑटो की गयी थी पेश

आपकी जानकारी के लिए बता दे शंघाई ऑटो के शो में कंपनी ने बेस्ट्यून शाओमा में इस गाड़ी को लॉन्च किया था. आपको इसमें दो वेरिएंट दिए गए है. सबसे पहला है हार्ड टॉप और दूसरा है कन्वर्टिबल है. आपको इस इलेक्ट्रिक कार में 7 इंच का एक टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जाने वाला है. आपको इस इलेक्ट्रिक कार में डैशबोर्ड में आकर्षक ड्यूल टोन थीम दी जाने वाली है.

एयरोडायनेमिक व्हील

आपकी जानकरी के लिए बता दे इस शाओमा में इस कार की प्रोफाइल बॉक्स की तरह ड्यूल टोन थीम दी जाने वाली है. आपको इसमें एक एनिमेशन फिल्म की तरह दिखाई देने वाला है. इस इलेक्ट्रिक कार में आपको भुटग ही अट्रेक्टिव लुक मिलेगा. आपको इस इलेक्ट्रिक कार के गोल किनारों में बड़े चौकोर हेडलैंप भी दिए गए है. यही नहीं इसकी रेंज को बढ़ाने के लिए कंपनी ने शाओमा में एयरोडायनेमिक व्हील दिया गया है. आपको इसमें पीछे की और टेललैंप और बंपर एक ही कलर थीम में दिए जाने वाले है.

जानिए क्या है रेंज

बात अगर इस कार में मिलने वाले रेंज की बात करें तो यह बेस्टयून शाओमा FME प्लेटफार्म पर बेस्ड है. दरअसल इस FME प्लेटफार्म में आपको दो A1 और A2 सब-प्लेटफार्म दिए गए है. इस इलेक्ट्रिक गाड़ी का व्हीलबेस 2700-2850mm दिया गया है. आपको यह इलेक्ट्रिक कार में मिलने वाली रेंज की बात करें तो कंपनी का दावा है की ये इलेक्ट्रिक कार आपको 800 किमी और एक्सटेंडर के लिए 1200 किमी से ज्यादा होने वाली है.